News Flash
Two trains to run from Daulatpur to Delhi and Nangal

15 को रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और सांसद अनुराग दिखाएंगे हरी झंडी

राजीव भनोट। ऊना : 15 जनवरी का दिन जिला ऊना के लिए एक बार फिर रेलवे के मानचित्र पर नया इतिहास दर्ज करने का होगा। इस दिन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा दौलतपुर चौक व चिंतपूर्णी मार्ग रेलवे स्टेशनों का विधिवत्त उद्घाटन करेंगे। अंब से दौलपुर चौक तक 16 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रेक को भी जनता को समर्पित करने के साथ गगरेट क्षेत्र को दो ट्रेनों का तोहफा देंगे।

दौलतपुर चौक से शुरू हो रहे नए रेल ट्रेक को पहले ही दिन दिल्ली व नंगल के लिए नई ट्रेनों का तोहफा मिल रहा है। इससे चिंतपूर्णी आने वाले श्रद्धालुओं को भी फायदा होगा। दौलतपुर चौक से रात 8 बजे दिल्ली के लिए हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन अभी अंब से चल रही है और जिला ऊना में इस ट्रेन सफर के लिए इंतजार भी करना पड़ता है। अब दौलतपुर चौक क्षेत्र के यात्री दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन के सफर का लाभ उठा पाएंगे। दौलतपुर चौक पैसेंजर ट्रेन सुबह 9 बजकर 20 से नंगल डैम के लिए चलेगी। नंगल डैम से शाम 6 दौलतपुर चौक के लिए ट्रेन रोजाना चलेगी। रेल राज्य मंत्री के कार्यक्रम के फाइनल होने के साथ ही रेल विभाग ने इसके आयोजन के लिए कदमताल शुरू कर दी है।

गगरेट क्षेत्र के विधायक राजेश ठाकुर व चिंतपूर्णी विधायक बलवीर चौधरी ने भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है। विधायकों ने सांसद अनुराग ठाकुर के प्रयासों को सराहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सांसद अनुराग ठाकुर के प्रयासों से दौलतपुर चौक के लिए रेल यात्रा का तोहफा मिल रहा है और जल्द यह मरवाड़ी तक कार्य भी पूरा होगा। सांसद अनुराग ठाकुर ने लगातार इस मामले को उठाकर वर्षों से चले आ रहे इस रेल प्रोजेक्ट को दौलतपुर चौक तक पहुंचाने का काम किया है। अब उनके प्रयासों से रेल राज्य मंत्री इसका शुभांरभ करने आ रहे हैं। 15 जनवरी को शुभारंभ अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर सहित अन्य नेता भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]