News Flash
bus service

परिवहन मंत्री GS बाली ने लोगों को दिया था आश्वासन

  • दिल्ली या चंडीगढ़ को सीधी बस न होने से हो रही परेशानी
  • इतने समय बाद भी पूरी नहीं हो रही लोगों की मांग

हिमाचल दस्तक। नादौन

परिवहन मंत्री GS बाली के आश्वासन के बावजूद नादौन से दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों में संदीप कुमार, मनोरंजन, विजय, विनोद, विपिन, सुमित, तनुज, रविंद्र, नवीन, सवीन पुरी, संजीव कश्यप, मनोज आदि ने बताया कि दो वर्ष पहले जब परिवहन मंत्री जीएस बाली दियोटसिद्ध से धर्मशाला के लिए नई बस की शुरुआत करने के लिए नादौन तक उसी बस मेें आए थे। तब यहां के लोगों द्वारा उनका ध्यान नादौन से चंडीगढ़ या दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा न होने पर दिलाया गया था।

उस समय परिवहन मंत्री जीएस बाली ने उसी समय आश्वासन दिया था कि आने वाले समय में हिमाचल में सैकड़ों नई बसों का काफिला जुड़ रहा है। यहां के लोगों की मांग को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर दिया जाएगा। लोगों का कहना है कि नई बसें तो काफी तादात में आई भी, लेकिन नादौन के लोगों की मांग आज भी जस की तस है। यहां से लोगों को दिल्ली या चंडीगढ़ जाने के लिए हमीरपुर या ज्वालामुखी जाकर बस पकडऩी पड़ती है।

सरकार के समक्ष दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने की मांग

लोगों के अनुसार विवाह तथा त्योहारों के दिनों में तो दूसरे राज्यों के लिए जाने के लिए नादौन से बस नहीं मिलती, क्योंकि यहां से गुजरने वाली बसें पहले से ही फुल होकर आती हैं। इसके कारण नादौन से सीट मिलना असंभव सा हो जाता है। नादौन सदियों से एक प्रमुख व्यपारिक केंद्र रहा है, लेकिन व्यापारियों ने हर सरकार के समक्ष दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने की मांग की, जिसे आज तक किसी ने पूरा नहीं किया।

इसे लेकर लोगों में भारी रोष है। स्थानीय विधायक विजय अग्रिहोत्री ने बताया कि इस समस्या को परिवहन मंत्री के समक्ष उठाकर इसका समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। बहरहाल परिवहन मंत्री जीएस बाली के आश्वासन के बावजूद नादौन से दिल्ली के लिए सीधी बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है।

क्या भाजपा के मालिक हैं शांता कुमार?

 

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams