News Flash
UAE's migrant Indians called Dharamsala

सीएम जयराम बोले, हिमाचल में निवेश फायदे का सौदा, औजान होर्डिंग कंपनी ने सेब रस खरीदने की जताई इच्छा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निवेश के लिए राज्य के शांत और लाभप्रद वातावरण पर विचार करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के प्रवासी भारतीयों को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री दुबई में भारतीय मूल के चैंबर ऑफ कॉमर्स और इंडस्ट्री के लोगों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने प्रवासी भारतीयों की उद्यमशीलता की भावना को सलाम करते हुए उनसे हिमाचल प्रदेश के विकास की कहानी का हिस्सा बनने का आग्रह किया।

जयराम ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए औद्योगिक नीति के तहत आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान कर रही है और सरकार ने इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए हाल ही में अपनी उद्योग नीतियों में संशोधन किए हैं। उन्होंने धर्मशाला में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट 2019 में भी उन्हें आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में यूएई के दौरे पर गए राज्य सरकार के दल ने दुबई में शीर्ष उद्योगपतियों के साथ बैठकें की और निवेशकों को हिमाचल में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया।

प्रतिनिधिमंडल ने औजान होर्डिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कनिष्का गुप्ता से भेंट की, जिसके पास पेय पदार्थों विशेषकर फलों के रस आदि का 100 से अधिक वर्षों का अनुभव है। उन्होंने राज्य में सेब कंसंट्रेट की खरीद पर विस्तृत में चर्चा की। इसके अलावा होटल उद्योग में निवेश के अवसरों व एचपीएमसी के साथ ‘केनÓ उत्पादन विनिर्माण व विकल्पों पर भी चर्चा की गई। बैठक में यह भी चर्चा हुई कि ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए पराशर झील का संयुक्त दौरा किया जा सकता है।

स्मार्ट सिटी में सहयोग को यूनाइटेड वल्र्ड इंफ्रास्ट्रक्चर राजी

यूनाइटेड वल्र्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के ईकोनोमिक क्लस्टर के प्रबंध निदेशक आदित्य सरना के साथ हुई बैठक में कंपनी ने राज्य में स्मार्ट सिटी व पर्यटन गंतव्य विकास परियोजनाओं में रुचि दिखाई। राज्य सरकार का सुझाव था कि सिरमौर जिले के राजगढ़ क्षेत्र को डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा सकता है। इसमें थीम पार्क, हिमाचली हस्तशिल्प और फूड जॉइन्ट आदि सुविधाओं उपलब्ध करवाने पर विचार किया जाए। ईराम समूह के सीएमडी डॉ. सिदीक अहमद ने प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में पर्यटन व वैलनेस क्षेत्रों में निवेश के प्रति रुचि दिखाई।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams