News Flash
ambulance chalan

ऊना पुलिस का कारनामा, नंबर देखने पर मानी गलती

चंद्रमोहन चौहान। ऊना
ऊना शहर में करीब दो माह पहले कार का बिना हेलमेट चालान करने का मामला खूब चर्चा में रहा था। उस समय पुलिस की भी काफी फजीहत हुई थी, लेकिन पुलिस ने उससे भी कोई सबक नहीं लिया। ताजा मामले में नंबरी चालान अभियान के तहत बिना हेलमेट एंबुलेंस का चालान कर दिया गया है। नंबरी चालान का लिस्ट आने के बाद जब एंबुलेंस संचालक ट्रैफिक कार्यालय में चालान भुगतने पहुंचे, तो हैरान रह गए।

जब उन्हें पता चला कि चालान बिना हेलमेट के किया गया है। इस पर जब एंबुलेंस संचालकों ने चालान भुगतने के लिए आरसी निकाली, तो पुलिस वाले भी हैरान हो गए कि जिस नंबर का चालान काटा है, वह दोपहिया वाहन का न होकर एंबुलेंस का है। इस पर पुलिस को भी जवाब देना मुशिकल हो गया। संचालकों को पुलिस ने यह कहकर समझाया कि नंबर गलती से लिखा गया है। शायद इसलिए यह भूल हुई है। यह चालान आपका नहीं है, आप जा सकते हैं।

पुलिस ने जो सूची जारी की, उसमें एचपी 20ई 7981 वाहन चालान किया गया है। यह गाड़ी एंबुलेंस है, जिसे नो प्रोफिट नो लौस पर रोगियों की सुविधा के लिए शिवम ऑर्थो केयर द्वारा चलाया जा रहा है। अधिकतर समय ये एंबुलेंस क्षेत्रीय अस्पताल में खड़ी रहती है और रोगियों को लेकर ही आपात स्थिति में विभिन्न अस्पतालों में जाती है। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने कहा कि उन्हें ऐसी जानकारी नहीं है। इस पर रिपोर्ट लेंगे और ट्रैफिक कर्मियों को निर्देश दिया जाएगा कि चालान करते समय सही वाहन व उसका नंबर नोट करें।

बार-बार चालान से लोग परेशान

नंबरी चालान से लोगों को बार-बार के चालान की परेशानी झेलनी पड़ रही है। अनेक लोगों की शिकायत है कि उनके चालान महीने में दो-दो बार हो रहे हैं और जहां तक की कई बार तो चार पहिया गाड़ी का चालान दोपहिया के रूप में हो रहा है।

यह भी पढ़ें – कम छोड़ा जा रहा पंडोह से पानी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams