News Flash
Una's daughter earned a name in Maharashtra

राष्ट्रीय मुकाबले में किया सबको आश्चर्यचकित

चंद्रमोहन चौहान, ऊना। शहर की बेटी दीपिका शर्मा ने महाराष्ट्र के सोलापुर में आयोजित हुई 45वीं सीनियर राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया है। भले ही राष्ट्रीय मुकाबले में हिमाचल प्रदेश टीम फाइनल मुकाबले में जम्मू रेलवे की टीम से हारकर उपविजेता का खिताब अपने नाम किया, लेकिन हिमाचल प्रदेश के खिलाडिय़ों का बेहतर प्रदर्शन रहा। हिमाचल प्रदेश हैंडबालटीम में जिला ऊना से दीपिका शर्मा ने अपना प्रदर्शन किया। ऊना शहर की दीपिक शर्मा ने अपने बेहतरीन खेल से सबको आश्चर्यचकित किया।

 गरीब परिवार से संबंध रखने वाली दीपिका शर्मा के पिता शशि पाल ऊना शहर में ही हेयर डे्रस की दुकान करते हैं, ऐसे में बेटी के प्रदर्शन से पिता भी काफी खुश है। बता दें कि महाराष्ट्र के सोलापुर में आयोजित हुई सीनियर राष्ट्रीय महिला हैंडबाल प्रतियोतिा में देश भर की टीमों ने हिस्सा लिया। हिमाचल प्रदेश के खिलाडिय़ों ने भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए उपविजेता का खिताब अपने नाम किया है। उधर, दीपिका शर्मा ने राष्ट्रीय मुकाबले में उपविजेता स्थान प्राप्त करने पर खुशी जताई है।
उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता को दिया है। इस साधारण परिवार की बेटी दीपिका शर्मा ने विपरीत परिस्थितियों में आगे बढ़ कर यह साबित किया है कि कुछ करने की लगन हो तो आगे बढ़ा जा सकता है और अपने मां बाप का नाम बेटियां भी रोशन कर सकते हैं। बेटी की ऐसी प्रतिभाओं से जिला ही नहीं देश में चल रही बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ मुहिम को बल मिलेगा और बेटियों में आगे बढऩे की प्रेरणा आएगी। इसके साथ-साथ हमारे समाज में बेटियों से जो भेदभाव किया जा रहा है, उस पर भी लगाम लगेगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams