News Flash
anurag thakur hamirpur

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश)। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वीरवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री रबड़ मोहर नहीं हैं और भारतीय संविधान के तहत प्रधानमंत्री द्वारा सौंपे गए दायित्व को निभा रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ओर से ग्राहकों तक पहुंचने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम से इतर ठाकुर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा के रबड़ की मोहर वाले ब्यान को लेकर उनपर पलटवार किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, आनंद शर्मा को सिर्फ आलोचना करने के लिए भाजपा की आलोचना करने की आदत है। उन्हें और कांग्रेस के अन्य नेताओं को सत्तारुढ़ दल और उसके नेताओं के खिलाफ ब्यान देने से पहले तथ्यों की जांच कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्री रबड़ स्टांप की तरह नहीं हैं। वे लोग भारतीय संविधान के तहत प्रधानमंत्री की ओर से दिया गया दायित्व निभा रहे हैं। इससे पहले ठाकुर ने बैंक के दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया जिसमें 666 लाभार्थियों को 39.17 करोड़ रुपए का कर्ज बांटा गया।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के निर्देश पर हिमाचल प्रदेश में बैंक अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए शिमला, सोलन, हमीरपुर, मंडी और कुल्लु में तीन अक्टूबर से विशेष आयोजन कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन का मुख्य लक्ष्य लोगों को केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा बैंकों के माध्यम से मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं की जानकारी देना है। उन्होंने कहा कि बैंकों से कर्ज लेकर व्यक्ति स्वावलंबी हो सकता है। ठाकुर ने बताया कि बैंकों द्वारा ऐसे आयोजन देश के 450 जिलों में किए जा रहे हैं।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]