cm education minister

संघ ने की PGT को लेक्चरर पदनाम दिए जाने की मांग

हिमाचल दस्तक। घुमारवीं
हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिला। संघ ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री का कर्मचारियों को तीन प्रतिशत डीए दिए जाने के लिए आभार प्रकट किया। संघ के जिला महासचिव राकेश भारद्वाज ने बताया किइस मौके पर प्रवक्ता संघ के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को एक मांग पत्र सौंप कर प्रवक्ताओं से जुड़े मुद्दों को शीघ्र हल करने की मांग की गई।

पूर्व सरकार द्वारा प्रवक्ताओं की मांगों की अनदेखी की गई लेकिन वर्तमान सरकार ने साकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि मांग पत्र में पीजीटी को लेक्चरर पदनाम दिया जाना प्रमुख रूप से शामिल किया गया था। PGT व लेक्चरर एक ही पद पर शिक्षक दो अलग अलग नामों से कार्य कर रहे हैं जिससे शिक्षकों में भेदभाव पैदा होता है। वर्ष 2010 में नियुक्त शिक्षकों को लेक्चरर पदनाम देकर नियुक्ति पत्र दिया गया था व वर्तमान में उन्हें PGT पदनाम पर नियमित किया जाना कतई तर्क संगत नहीं है।

मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से तमाम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में वाईस प्रिंसिपल का पद दिए जाने की मांग भी की गई। इसके अलावा पुरानी पेंशन बहाल किए जाने का मामला भी उठाया गया। वर्ष 2003 के बाद शिक्षा विभाग में लगे शिक्षकों को पुरानी पेंशन से वंचित रखा गया है। उन्होंने मांग नई पेंशन स्कीम को पुन: बहाल करने की मांग की है। इस मौके पर संघ के मुख्य सलाहकार सुनील दत्त शर्मा, राज्य सदस्य हेमराज शर्मा, संचालन समिति सदस्य प्रीतम राज सांख्यान, वित्त सचिव सतीश महाजन, सोनलाल, राजेश सहित अन्य मौजूद थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams