News Flash
Upgraded Bhamsoi High School, school first inaugurated in ninth

हर क्षेत्र का चहुंमुखी विकास सरकार की प्राथमिकता:  जवाहर ठाकुर

ललित ठाकुर । पधर : प्रदेश सरकार हर क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए कृतसंकल्प है और सरकार द्वारा प्रदेश के हर क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं।

यह जानकारी द्रंग विधान सभा क्षेत्र के विधायक जवाहर ठाकुर ने शनिवार को ग्राम पंचायत टकोली में स्तरोन्नत की गई भमसोई पाठशाला के उद्घाटन अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने भमसोई पाठशाला व कुन्नू पंचायत के गरलोग स्थिम माध्यमिक स्कूलों को हाई स्कूल का दर्जा प्रदान करने पर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। स्तरोन्नत हुए स्कूलों से अब इन पंचायतों के विद्यार्थियों को घरद्वार पर ही उच्च शिक्षा सुविधा प्राप्त होगी।इस दौरान स्तरोन्नत स्कूल के विधिवत उद्घाटन अवसर पर नवीं कक्षा में पहली एडमिशन भी हुई। भमसोई स्कूल में इसके साथ ही नवीं और दसवीं कक्षा के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जवाहर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में शहरी क्षेत्रों की तर्ज पर ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को तरजीह दी जा रही है। गांवों में आवश्यकता अनुसार शिक्षण और स्वास्थ्य संस्थान खोले जा रहे हैं। उन्होंने अध्यापक वर्ग से विद्यार्थियों को नैतिक शिक्षा के साथ-साथ गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने का आहवान भी किया। उन्होंने कहा द्रंग विधान सभा क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा।

इस मौके पर उन्होंने दो कमरों के निर्माण के लिए 4 लाख, स्कूल तक सड़क को पक्का करने के लिए 2 लाख, ड्रेन और खेल मैदान के लिए 1-1 लाख रूपये,  पंचायत भवन तक सड़क पक्का करने के लिए एक लाख, शूकर नाला से टिली मशोरा सड़क को पक्का करने के लिए 2 लाख, तीन महिला मण्डल के लिए 20-20 हजार व बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए 5 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस मौके पर स्थानीय प्रधान शारदा देवी ,  प्रधानाचार्य नगवाई अशोक शर्मा, मुख्यध्यापक पुनीत कुमार, एसएमसी प्रधान डाबे राम, नगवाई पंचायत प्रधान कौशल्या देवी, झिड़ी पंचायत प्रधान कपिल ठाकुर, फर्श पंचायत प्रधान रेखा लोटी, बुथ अध्यक्ष ऋषि कुमार,  जिला महिला मोर्चा महामंत्री भानु देवी, किसान मोर्चा कोषाध्यक्ष शंकर दास, हिम बुनकर निगम प्रदेश उपाध्यक्ष जीवानंद, वरिष्ठ कार्यकर्ता भाग सिंह सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]