News Flash
vacancies doctors

अधिकारियों के साथ बैठक में बोले सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

जिले में लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने के दिए निर्देश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सोलन
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने सोलन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों का आह्वान किया है कि वे दैनिक क्रियाकलाप में संवेदनशीलता एवं सादगी अपनाएं। डॉ. सैजल बुधवार को जिले के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डॉ. सैजल ने कहा कि कर्मचारी सरकार की रीढ़ हैं और सरकार की सभी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के सफल कार्यान्वयन में कर्मचारियों की विशिष्ट भूमिका है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में नवगठित सरकार जन हितैषी सरकार है तथा अपने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के माध्यम से सरकार सभी वर्गों का एकसमान कल्याण सुनिश्चित बनाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं सोलन का सर्वांगीण विकास, आमजन की शिकायतों का त्वरित निवारण तथा समाज के सभी वर्गों का कल्याण वर्तमान प्रदेश सरकार का उद्देश्य है। इस उद्देश्य को सभी के सहयोग से पूरा किया जाएगा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही भारतीय जनता पार्टी के ‘स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र 2017’ को सरकार का नीतिगत दस्तावेज घोषित किया है। सरकार का नीतिगत दस्तावेज ही नीतियों को निर्धारित करेगा तथा प्रदेश सरकार इसी के आधार पर विकास को जन-जन तक पहुंचाएगी।

विभिन्न अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के खाली पड़े पद शीघ्र भरे जाएंगे

डॉ. सैजल ने कहा कि विकास के लाभ सभी तक पहुंचाने के लिए आमजन के साथ-साथ अधिकारी एवं कर्मचारियों के सकारात्मक सुझाव सदैव आमंत्रित रहेंगे। उन्होंने कहा कि सोलन में प्राथमिकता के आधार पर विभिन्न अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के खाली पड़े पद शीघ्र भरे जाएंगे। डॉ. सैजल ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य के कारण क्षतिग्रस्त पेयजल पाइपों को तुरंत ठीक किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं कि सड़क कार्य में पेयजल पाइपों को क्षतिग्रस्त होने से बचाया जाए। उन्होंने प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटिड को निर्देश दिए कि सोलन जिले में वोल्टेज की समस्या से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन को निर्देश दिए कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में साफ-सफाई सुनिश्चित बनाई जाए। दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। डीसी राकेश कंवर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा उन्हें विश्वास दिलाया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सभी कार्य को नियत समय में पूरा किया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams