vacant posts filled soon

कहा, आम जनता तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ

मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि सामाजिक कल्याण और महिला एवं बाल विकास विभाग में रिक्त पद शीघ्र भरे जाएंगे, ताकि विभागों की कार्यप्रणाली चुस्त-दुरुस्त बनाई जा सके और लोगों को बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकें। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाने के लिए जी-जान से प्रयास करने का आह्वान किया।

डॉ. राजीव सैजल शुक्रवार को कांगड़ा जिला के सामाजिक कल्याण और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ धर्मशाला में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कांगड़ा जिला में विभिन्न संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रमों एवं बाल आश्रमों के बारे विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार लोगों के जीवन-स्तर में सुधार लाने, उन्हें स्वच्छ प्रशासन देने तथा विभिन्न आश्वासनों को पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए बिना आय की शर्त के बुजुर्गों को दी जाने वाली सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष कर दी है। इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जरियाल ने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कांगड़ा जिला में 83187 पात्र लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जा रही है। बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी तिलक आचार्य ने भी विचार रखे। इस अवसर पर जिले के समस्त सीडीपीओ, तहसील कल्याण अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams