News Flash
bad conditions road

सड़कों में पड़े गड्ढों से वाहन चालक परेशान

हिमाचल दस्तक। बड़सर
उपमंडल के तहत आने वाले क्षेत्रों में सड़कों की बिगड़ी सूरत ने अब यमलोक का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है। वाहन चालकों के लिए आफत बन चुकी इन बदहाल सड़कों की बजह से कई लोग घायल हो चुके हैं। खासकर दोपहिया वाहन चालकों का घायल होना तो निरंतर जारी है। बताते चलें कि उपमंडल के क्षेत्रों की ज्यादातर सड़कों की टायरिंग उखड़ गई है और कई सड़कों उखडऩा शुरू हो गई है। खड्ड का रूप धारण कर चुकी ज्यादातर सड़कों पर वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

उपमंडल की ज्यादातर सड़कों के किनारे नालियां न होने के कारण बरसात का पानी सड़कों पर से गुजरने से जगह-जगह से टायरिंग उखड़ गई है। उपमंडल के तहत आने वाले मैहरे से गलोड़ वाया टिप्पर, बिझड़ी से भोटा वाया रोपड़ी, बिझड़ी से उखड़ी वाया धंगोटा, समैला से दलचेहड़ा व सलौनी से जोल वाया जंदराणा, मैहरे से चकमोह वाया घंघोट, महारल से उखली वाया सठवीं, दखयोड़ा से धंगोटा व जोल से गारली वाया धबडिय़ाणा लिंक मार्ग की हालत खस्ता हो गई है।

खासकर मैहरे से बिझड़ी, बिझड़ी से भोटा वाया रोपड़ी, बिझड़ी से उखली वाया धंगोटा सड़क पर जाने से तो वाहन चालकों ने तौबा कर ली है।

यही नहीं राहगीरों को सड़क पर पैदल चलने में भी भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्षेत्र के लोगों मनोज कुमार, बबलू, राकेश कुमार,जसवीर सिंह, बग्गा, सन्नी कुमार, राजेश कुमार सहित अन्यों ने कहा कि सड़क के किनारे नालियां निकालने की मांग विभागीय अधिकारियों से कई बार की गई, लेकिन विभाग ने सड़क की कोई सुध नहीं ली।

वहीं भारी बारिश से बिझड़ी बाजार की हालत भी खस्ता हो जाती है। जबकि यह सड़क मार्ग उतरी भारत के विश्व विख्यात सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्व को जाती है। इस सड़क मार्ग से होकर हर शनिवार व रविवार को श्रद्धालुओं के हजारों वाहनों की आवाजाही रहती है। परन्तु बिझड़ी बाजार में यह सड़क इतनी खस्ताहाल में हो गया है कि गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना भी किसी खतरे से खाली नहीं है। बिझड़ी बाजार में सड़क मार्ग के बीचों-बीच गड्ढे पड़े हुए हैं।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग से बदहाल हुई सड़कों की शीघ्र मरम्मत की मांग की है। लोगों ने विभाग से सड़क के किनारे नालियों के निर्माण की मांग की है ताकि बारिश में सड़क की टायरिंग न उखड़ सके। उधर लोक निर्माण विभाग बड़सर अधिशाषी अभियंता प्रमोद कश्यप ने बताया कि विभागीय लेवर की कमी के चलते समस्या आ रही है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बिझड़ी बाजार में पड़े गड्ढों को भर दिया जाएगा। इसके अलावा बारिश के कारण जहां सड़कों की हालत ज्यादा खस्ता हो रही है वहां मरम्मत का प्रयास किया जाएगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams