vrbhadra

सुक्खू के नेतृत्व में 21 नेताओं ने किया प्रस्ताव

आज होगी राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 22 नेताओं ने प्रस्ताव करना था, लेकिन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह नहीं पहुंच पाए। जानकारी के मुताबिक वीरभद्र सिंह केरल में आयुर्वेदिक तरीके से स्वास्थ्य का उपचार करवा रहे हैं। हालांकि उन्होंने राहुल गांधी के नामांकन अवसर पर दिल्ली में मौजूद होना था, लेकिन केरल से नहीं आ पाए। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू सहित 21 नेताओं ने राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा में उपनेता आनंद शर्मा, पीसीसी अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू, जीएस बाली, सुधीर शर्मा, मुकेश अग्रिहोत्री, आशा कुमारी, राकेश कालिया, रोहित ठाकुर, राजेश धर्माणी, रामलाल ठाकुर, सुरेश कुमार, सोहन लाल, चंद्र कुमार, कौल सिंह ठाकुर, धनीराम शांडिल, विप्लव ठाकुर, विद्या स्टोक्स, कुलदीप कुमार और कुलदीप सिंह पठानिया ने प्रस्ताव किया।

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य पदाधिकारी भी इस मौके पर उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गत 29 नवंबर को एक बैठक का आयोजन कर राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव भी पारित किया था। इसी तरह देश के सभी राज्यों से ऐसा ही प्रस्ताव पारित कर हाईकमान को भेजा गया।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अब 9 दिसंबर तक केरल में ही रहेंगे। इसके बाद 10 दिसंबर को ही शिमला वापस लौटने का कार्यक्रम बनाया है। राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने उन्हें एडवांस में बधाई दी। नामांकन के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे और सह प्रभारी रंजीत रंजन भी मौजूद थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams