News Flash
Fight

विवाद के कारण रुका शिलान्यास कार्यक्रम

अश्वनी दयात। जोल (ऊना)
चौकीमन्यार से मसुई बाया गुजरा आबादी के लिए बनने वाली सड़क के भूमि पूजन को लेकर रविवार सुबह खूनी झड़प हो गई। ग्रामीणों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच सड़क का शिलान्यास बोर्ड लगाने को लेकर झगड़ा शुरू हुआ। इस मारपीट में एक ग्रामीण वीर मोहम्मद लहूलुहान हो गया। तनाव बढ़ता देख डीएसपी हेडक्वार्टर पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे और मामला शांत किया।

पुलिस ने दोनों ओर से मिली शिकायत के बाद क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घायल वीर मोहम्मद का मेडिकल भी करवाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मसुई वाया गुजरा आबादी को जाने वाली सड़क का रविवार को चिंपतूर्णी के विधायक व वित्तायोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार ने शिलान्यास करना था। इस पर करीब 2 करोड़ रुपये से अधिक खर्च होने थे। शिलान्यास को लेकर तैयारी की जा रही थी, कि इसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने शिलान्यास का बोर्ड विवादित जगह से दूर लगाने को कहा।

जिस पर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए और इस जिद पर अड़ गए कि बोर्ड इसी स्थान पर लगेगा और विधायक यहीं भूमि पूजन करेंगे। ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग को विवादित स्थान पर बोर्ड लगाने से रोक दिया। जिस पर ग्रामीणों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बहस हो गई। देखते ही देखते बहस मारपीट में बदल गई। इस झड़प में चौकीमन्यार का वीर मोहम्मद लहूलुहान हो गया।

सूचना मिलने के बाद डीएसपी हैडक्वार्टर कुलविंद्र सिंह व बंगाणा प्रभारी कमल नयन पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे। वहीं जोल चौकी इंचार्ज अजीत सिंह भी मौके पर आए। पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर मामले को शांत किया। दोनों पक्षों को जोल चौकी तलब किया गया और शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया। डीएसपी कुलविंद्र ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

विधायक ने रद किया कार्यक्रम

लोक निर्माण विभाग व कांग्रेस कार्यकर्ता शिलान्यास की पूरी तैयारी में थे, लेकिन मारपीट ने हालात बदल दिए। मारपीट की सूचना मिलने के बाद वित्तयोग के अध्यक्ष व विधायक कुलदीप कुमार ने अपना कार्यक्रम रद कर दिया और शिलान्यास नहीं हो पाया। हालांकि बताया जा रहा है कि इस सड़क पर जायका द्वारा दिए गए 11 लाख से काम चल रहा है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams