News Flash
panchayat pradhan

छेत्रा पंचायत के ग्रामीणों ने डीसी से लगाई गुहार

प्रधान के पति के दखल को रोकने की मांग

पूजा मनकोटिया, ऊना।
विधानसभा क्षेत्र हरोली के तहत छेत्रां पंचायत के ग्रामीणों ने डीसी ऊना संदीप कुमार को पंचायत प्रधान के पति के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत प्रधान अनीता कुमारी के पति कुर्सी का दुरुप्रयोग कर पंचायती मामलों में दखल अंदाजी कर रहे है। आरोप यह भी लगाएं है अनीता कुमारी ने प्रधान की सारी जिम्मेवारी अपने पति को दे रखी है, जिस कारण उसका पति पंचायत के हर मामले में दखल अंदाजी करता है।

ज्ञापन देने वाले ग्रामीणों में संतोष, विजय, तरसेम, सीमा, बलवीर, अंजू, हरीश, मुकेश, शकुंतला, आरती, गीता व पूनम सहित अन्यों का कहना है कि अनीता कुमारी छेेत्रा की प्रधान होने के साथ साथ अध्यापिका भी हैं। प्रधान अनीता का पति अशोक कुमार खुद पंचायत की कुर्सी पर बैठता है और सभी दस्तावेजों पर अपने हस्ताक्षर करता है। इतना ही नहीं अशोक कुमार पंचायत में आए लोगों के साथ दुर्रव्यवहार करता है और हर काम में अपनी मर्जी करता है।

पंचायत के हर काम में वह अपना हस्ताक्षेप करता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब भी गांव में पंचायत बैठाई जाती है तो प्रधान का पति अपनी मनमर्जी से फैंसला करता है। इस बारे में गांव के उपप्रधान व सचिव को कोई जानकारी नहीं होती है। कई लोगों के साथ प्रधान का पति गलत व्यवहार कर चुका है। ग्रामीणों ने डीसी ऊना से आग्रह किया है कि पंचायत की मौजूद प्रधान अनीता देवी अपने पति को पंचायत के किसी भी कार्य में दखल अंदाजी करने से रोके और सारा काम खुद करें। वहीं छेत्रां पंचायत प्रधान अनीता कुमारी ने ग्रामीणों द्वारा लगाए सभी आरोपों को तथ्यहीन करार दिया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams