News Flash
virbhadra singh

कहा, कुलदीप एक वर्ष पहले अध्यक्ष बनते तो नजारा कुछ ओर होता

  • कहा, सभी ने अपनी काबिलियत के हिसाब से की पार्टी की सेवा
  • प्रचार के लिए पूरे प्रदेश में घूमा हूं, हर जगह कांग्रेस की लहर दिख रही है

नवीन शर्मा। सोलन
सोलन की परिवर्तन रैली में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पार्टी को जागृत किया है। यदि संगठन में यह परिवर्तन एक वर्ष पहले हुआ होता तो नजारा कुछ ओर होता। उन्होंने कहा वे किसी पर छींटाकशी नहीं कर रहे और सभी ने अपनी काबिलियत के हिसाब से पार्टी की सेवा की है। उन्होंने कहा बड़ी पार्टी होते हुए भी कांग्रेस चुस्त-दुरुस्त नहीं थी, लेकिन संगठन में बदलाव के बाद पार्टी में जान आई है।

वीरभद्र ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी कमियों का विश्लेषण किया है और हमें अपनी गलतियों से सीख लेने की आवश्यकता है। रैली में राहुल गांधी के संबोधन से ठीक पहले वीरभद्र सिंह ने अपना भाषण दिया। तब तक शांत बैठे कार्यकर्ताओं ने वीरभद्र के मंच पर खड़े होते ही जमकर नारेबाजी शुरू कर दी और साबित कर दिया कि कम से कम ऊपरी हिमाचल में कांग्रेस के पास अब भी वीरभद्र सिंह के कद का कोई नेता नहीं है। अपने करीब पांच मिनट के संक्षिप्त भाषण में भी वीरभद्र को कार्यकर्ताओं को शांत करवाना पड़ा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रचार के लिए प्रदेश के हर हिस्से में घूमे हैं और काफी वक्त बाद उन्हें कांग्रेस की जीत की लहर नजर आ रही है। उन्होंने आह्वान किया कि कार्यकर्ता थक कर न बैठें और 19 मई को कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनीराम शांडिल के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करें। वीरभद्र ने कहा शांडिल सिर्फ सोलन के प्रत्याशी नहीं हैं, बल्कि सारे पहाड़ी क्षेत्रों के प्रत्याशी हैं। उन्हें जितवाकर संसद में भेजना है और राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं किया मोदी ने

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि पीएम मोदी ने झूठ बोलने के आलावा कोई काम नहीं किया है। भाजपा सरकार में जनता के अच्छे नहीं, बल्कि बुरे दिन आए हैं।

एक साल में कुछ नहीं कर पाई निकम्मी सरकार

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में निक्कमी सरकार काम कर रही है। बीते एक वर्ष सरकार कुछ भी नहीं कर पाई है। जो कार्य कांग्रेस सरकार ने शुरू किए थे वह वहीं रुके हुए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हाटी समुदाय के साथ धोखा किया है। पीएम मोदी ने 2014 में लोकसभा के दौरान हुई रैली में कहा था कि सेब के आयात शुल्क को 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 100 प्रतिशत करेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो पाया।

दम है तो प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई करे भाजपा : आनंद

कहा, प्रधानमंत्री देश की छवि को दुनिया में कर रहे हैं खराब

भानुजा ठाकुर । सोलन
सोलन पुलिस लाइन स्थित कांग्रेस की परिवर्तन रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने भाजपा को चुनौती दी है कि यदि पार्टी में दम है तो वह साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई करे। महात्मा गांधी के हत्यारे को साध्वी प्रज्ञा देशभक्त बता रही है। प्रज्ञा के बयान ने भाजपा की विचाराधारा को जनता के सामने लाया है। जो बात भाजपा मन में रखती थी, वही बात अब इनके नेताओं की जुबान पर आने लगी है।

भाजपा के नेता शहीद हेमंत करकरे का अपमान करते हैं। एक तरफ मंबई के होटल ताज पर आतंकी हमला हुआ था, तो दूसरी नरेंद्र मोदी प्रेसवार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं को धोखा दिया है। मनमोहन सिंह की सरकार जाने के बाद आरएसएस व भाजपा ने देश को विकास के रास्ते से हटा दिया है। प्रधानमंत्री देश की छवि को पूरी दुनिया में खराब कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी विनम्र नहीं बल्कि अहंकारी नेता हैं। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह जनसभा के दौरान कहा कि हम अपनी गलतियों की वजह से सत्ता से बाहर हुए हैं और हमें इन गलतियों से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मजबूत हाथों में है। यदि पार्टी ने नेतृत्व बदलने का निर्णय एक वर्ष पहले लिया होता तो आज हिमाचल का परिदृश्य कुछ ओर होता।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams