News Flash
virbhadra singh laptop allocation

अब विभाग पूर्व CM वीरभद्र सिंह के संदेश को बदलने की तैयारी में

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। मंडी
दसवीं और जमा दो की परीक्षाओं की मैरिट में आए मेधावियों को दिए जाने वाले लैपटॉप पर अब पूर्व CM की जगह नए CM का संदेश दिखाई देगा। लैपटॉप के आवंटन के रास्ते में जो वीरभद्र सिंह के संदेश का पेंच फंसा हुआ था, उसे दूर करने के लिए शिक्षा विभाग तैयार हो गया है। सूत्रों केे मुताबिक अब विभाग पूर्व CM वीरभद्र सिंह के संदेश को बदलने की तैयारी में है।

इसकी जगह नए सीएम का संदेश डाउनलोड किया जाना है। विभाग ने इस मामले की फाइल मंजूरी के लिए सरकार के पास भेज दी है। प्रदेश में आचार संहिता के कारण कांग्रेस सरकार लैपटॉप का आवंटन समय पर नहीं कर पाई थी। आचार संहिता लग जाने के कारण आधे से ज्यादा लैपटॉप आवंटित नहीं हो पाए थे।

6000 लैपटॉप किए जाने हैं आवंटित

विभाग द्वारा मेधावियों को करीब 6000 लैपटॉप आवंटित किए जाने बाकि हैं। ये लैपटॉप पूर्व सरकार द्वारा खरीद लिए गए हैं और आजकल उपनिदेशकों के कार्यालयों में धूल फांक रहे हैं। छात्र बार-बार कार्यालयों के चक्कर लगा रहे है, लेकिन विभाग सीएम के आदेशों के बिना इनका आवंटन नहीं कर पा रहा है।

सरकार जल्द ही लैपटॉप का आवंटन करेगी। इस बारे में जल्द ही अधिकारियों को आदेश दे दिए जाएंगे। लैपटॉप मेधावियों को अवश्य ही दिए जाएंगे। -जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री

कैसे हटेगा पेंच

लैपटॉप में दिया गया पूर्व CM का संदेश को आईटी विभाग डिलीट करेगा और इसकी जगह नए CM का संदेश डाला जाएगा। यह छोटी सी प्रक्रिया है, लेकिन इसने करीब 6000 छात्रों को उलझा कर रखा हुआ है। छात्रों का कहना है कि सरकार इसमें ज्यादा देरी न करें, ताकि उन्हें भी लैपटॉप की सुविधा मिल सके।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams