News Flash
lok sabha elections

लोकसभा चुनाव के रोड मैप पर चर्चाओं का दौर शुरू

कमेटियों के गठन पर रजनी पाटिल ने लिया फीडबैक

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
राज्य कांग्रेस में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रोड मैप बनाने पर काम शुरू हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री आजकल दिल्ली में डटे हैं। राज्य कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत कोटली आदि भी दिल्ली में हैं। सूत्र कहते हैं कि बुधवार भी रजनी पाटिल ने चुनाव के दृष्टिगत गठित होने वाली कमेटियों पर सुक्खू और अग्रिहोत्री आदि से फीडबैक लिया है। नए सिरे से करीब छह कमेटियों का गठन होना है।

कांग्रेस पब्लिसिटी को कैसे आगे बढ़ाए? कौन से चेहरे ऐसे हैं, जो सबको साथ लेकर काम कर सकते हैं? आगामी चुनाव में प्रत्याशी कौन हों और क्या रणनीति अपनाई जाए? इस पर भी बात हुई है। यह भी कहा गया है कि चुनाव लडऩे के इच्छुक कौन-कौन हैं? यह पैनल पहले बनाया जाए। फिर प्रत्याशी चयन का फार्मूला तय होगा। रजनी पाटिल इसके लिए आनंद शर्मा और वीरभद्र सिंह से भी संपर्क में हैं। आने वाले दिनों में राज्य कांग्रेस को लेकर कोई बड़ा फैसला भी पार्टी ले सकती है।

कांग्रेस एससी विभाग ने लगाए महिला समन्वयक

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष सुरेश कुमार ने प्रदेश के 4 लोकसभा क्षेत्रों के लिए महिला समन्वयकों की नियुक्ति की है। ये लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेंगी और ये नियुक्यिां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। शिमला लोकसभा क्षेत्र में पद्मा कुमारी, मंडी लोकसभा सीट पर शिवानी चौहान, हमीरपुर सीट पर रीता सहगल और कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में सुभद्रा देवी को यह जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें – वर्ष 2018 में 102 जिंदगियां लील गई जिला की भाग्य रेखाएं

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams