राकेश कालिया के हलके में गरजेंगे पूर्व सीएम

हिमाचल दस्तक : राजीव भनोट:  ऊना: पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह लोकसभा चुनावों की तैयारी से पहले की फील्ड सजाने के लिए अपने दूसरे चरण के दौरे पर जिला ऊना आ रहे हैं। वीरभद्र सिंह का गुट उनके दौरे को सफल बनाने के लिए जुट गया है।

इस बार वीरभद्र का प्रवास खास वजह से चर्चा में है, क्योंकि वे अपने दौरे के दौरान नई दोस्ती, नए गठजोड़ की ओर इशारा कर रहे हैं।
वीरभद्र सिंह समर्थकों की जिला ऊना में कमी नहीं है। उनके खास सिपासलारों में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को उनका हनुमान माना जाता है। वहीं कुलदीप कुमार, वीरेंद्र धर्माणी, रूमेल धीमान, अविनाश कपिला सहित कई नेता खुले रूप से वीरभद्र के साथ हैं। गगरेट हलके का उनका दौरा इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि हलके से कांग्रेस के पूर्व विधायक व पूर्व राष्ट्रीय सचिव राकेश कालिया को विरोधी कैंप से गिना जाता रहा है।

हालांकि गत वर्षों में वीरभद्र व राकेश कालिया के बीच बेहतर कैमिस्ट्री देखने को मिली थी और दोनों नेताओं के बीच नए समीकरण बनाने में मुकेश अग्निहोत्री की भूमिका चर्चा में रही थी। ऐसे में कांग्रेस के विपक्ष में आने के बाद जब वीरभद्र सिंह कांग्रेस के संगठन पर खूब हमलावर हैं, तो जिला ऊना में पूर्व विधायक राकेश कालिया द्वारा सजाए गए मंच पर गरजना कर वीरभद्र नए रिश्तों का आगाज कालिया के साथ करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले कालिया के साथ मित्रता को आगे बढ़ाकर वीरभद्र सिंह जहां अपने कैंप को मजबूत करते हुए नए संकेत दे रहे हैं।

वहीं, विधानसभा चुनावों में हार के बाद राकेश कालिया भी अपनी सक्रियता को गगरेट हलके में वीरभद्र सरीखे नेता को बुलाकर कर रहे हैं। राकेश कालिया सोशल मीडिया पर कुछ समय से सक्रिय है, लेकिन छह माह से चुप्पी ही साधे हुए हैं। ऐसे में राकेश कालिया ने भंजाल में जनसभा का आयोजन रखा है। इसमें बतौर मुख्यातिथि वीरभद्र सिंह शिरकत कर रहे हैं। इस जनसभा के माध्यम से जहां एक ओर वीरभद्र सिंह जिला में अपने कैंप की ताकत को दिखाएंगे। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के संगठन पर प्रदेश स्तर पर क्या हमला बोलते हैं, यह देखने वाला होगा। वीरभद्र के साथ इस जनसभा में राकेश कालिया के संबंधों पर सभी की नजर होगी।

कालिया ने लिया तैयारियों का जायजा

भंजाल में सात जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह विशाल जनसभा को लेकर पूर्व विधायक राकेश कालिया ने गगरेट ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं संग बैठक की। भंजाल में आयोजित बैठक में राकेश कालिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बलवंत परमार ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि आज सुबह दस बजे सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे। इस अवसर पर महासचिव वेद पराशर, विजय ठाकुर, पूर्व ब्लॉक अध्य्क्ष राकेश जसवाल, सुरिंद्र शर्मा, मदन लाल, बलविंदर सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams