News Flash
virender

बॉक्सिंग इंटरनेशनल टूर्नामेंट

सुंदरनगर के लाल वीरेंद्र ने भारत को दिलाया सिल्वर

नितिन कुमार। सुंदरनगर
रशिया में संपन्न हुई बॉक्सिंग के इंटरनेशनल टूर्नामेंट में सुंदरनगर के वीरेंद्र ठाकुर ने सिल्वर मेडल जीत इतिहास रच दिया है। बेशक फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को स्वीडन के खिलाडी ने वीरेंद्र को 91 किलोग्राम भार वर्ग में मात दी। हार के बावजूद भी वीरेंद्र ने अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर सब का दिल जीत लिया और सिल्वर जीता कर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया। वीरेंद्र ने अपने बॉक्सिंग करियर की शुरुआत स्कूल स्तर से की और लगातार अपना खेल जारी रखा।

वीरेंद्र ने अपनी पढ़ाई एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर से पूरी की और बॉक्सिंग सुंदरनगर में कोच नरेश कुमार की देखरेख में अभ्यास करते रहे है। कई नेशनल प्रतियोगिता में मेडल जीते तो यूनिवर्सिटी स्तर पर हिमाचल को मेडल दिलाए। कॉलेज की पढ़ाई खत्म होते ही खेल कोटे से वीरेंद्र का चयन इंडियन आर्मी में हुआ।

वीरेंद्र ने अपने खेल को आर्मी स्पोट्र्स इंस्टीट्यूट पुणे में निरंतर जारी रखा और कुछ समय के बाद वीरेंद्र का चयन एनआईएस पटियाला में इंडिया कैंप के लिए हुआ। हाल ही में रशिया में 5 से 13 जून तक आयोजित की गई उमखनोव मेमोरियल प्रतियोगिता में वीरेंद्र को पहली बार भारत की तरफ से 91 किलो भार वर्ग में पंच दिखाने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें – 21 को ढालपुर में सैकड़ों लोग करेंगे योग

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams