News Flash
CM Jai Ram Thakur

कहा, शुभ मुहूर्त में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

हिमाचल दस्तक। मंडी

सिराज पंहुचे सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मेरी काबिलियत पर शक करने वालों को लोकसभा चुनावों के दौरान मतदाता ने नकार दिया है। कांग्रेस के लोगों को चुनावी आईना देख कर यह समझा लेना चाहिए की वह काबिल हैं।

बागाचनोगी में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मुखयमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने पिछले दो दशकों में उन्हें पूर्ण समर्थन दिया है, जिसके लिए वह इस क्षेत्र के लोगों की आशाओं के अनुरूप कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दूर-दराज क्षेत्र होने के नाते इस क्षेत्र को कई सड़कों और ग्रामीण सड़क परियोजनाओं से जोडऩे के लिए विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों के विश्वास और उदार व्यवहार के कारण ही आज सिराज ‘शिखर’ पर है। उन्होंने लोगों से इस क्षेत्र में विकास की गति में और तेजी लाने के लिए सहयोग की अपील की।

वहीं मंत्रिमंडल के विस्तार पर सीएम ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इसके लिए जल्द शुभ मुहूर्त का इंतजार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश समृद्धि और विकास के पथ पर अग्रसर है और राज्य के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं।

CM Jai Ram Thakur

उन्होंने कहा कि उनके गतिशील नेतृत्व के कारण भारत भविष्य में विश्व शक्ति बनकर उभरेगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में 303 सीटें जीतीं और एनडीए को अपने सहयोगियों के साथ कुल मिलाकर 353 सीटें मिली, जिससेे एक मजबूत, जोशपूर्ण और नये भारत का मार्ग प्रशस्त होगा।

हिमाचल प्रदेश ने इन चुनावों में सभी 68 विधान सभा क्षेत्रों में जीत हासिल कर एक रिकॉर्ड स्थापित किया, जबकि देश में सबसे अधिक कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से 4.77 लाख मत हासिल कर सबसे अधिक जीत दर्ज की। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर देश में एक राष्ट्र और एक संविधान लागू किया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आरंभ की गई केंद्रीय जन धन योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि योजना तथा उज्ज्वला इत्यादि योजनाएं नए भारत के निर्माण में मील का पत्थर साबित हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत नहीं आने वाले 22 लाख लोगों को इसके तहत लाने के लिए हिम केयर योजना भी आरंभ की है, इस योजना के अंतर्गत 45 हजार लोग लाभान्वित हुए हैं। इसी प्रकार राज्य सरकार ने उज्ज्वला योजना के अंतर्गत कवर नहीं हुए परिवारों को गृहिणी सुविधा योजना आरंभ कर इसके अंतर्गत लाया गया है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]