News Flash
voting counting

शिमला, मंडी और धर्मशाला में होगी रिहर्सल

  • 18 दिसंबर को 2815 कर्मचारी देंगे मतगणना में ड्यूटी
  • प्रदेश भर में बनाए गए हैं 48 मतगणना केंद्र

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
मतगणना कार्य के सुचारु रूप से पूरा करने को तैनात किए गए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए 6 और 7 दिसंबर को पूर्वाभ्यास करवाया जाएगा। यह रिहर्सल शिमला, मंडी व धर्मशाला में होगी। मतगणना का कार्य संपन्न करवाने के लिए राज्य के सभी 68 निर्वाचन अधिकारियों को पहले ही आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 की मतगणना को लेकर व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गणना 18 दिसंबर को सुबह 8 बजे एक साथ आरंभ होगी। पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए हर मतगणना केंद्र की वीडियोग्राफी भी की जाएगी। प्रदेश भर में 48 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। कुल 781 मतगणना टेबल स्थापित किए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त 68 आरओ टेबल अलग से स्थापित किए जाएंगे। प्रत्येक मतगणना टेबल पर 3 मतगणना कर्मचारी तैनात किए जाएंगे और इस तरह 20 फीसदी अतिरिक्त कर्मचारियों की व्यवस्था सहित कुल 2815 कर्मचारी मतगणना कार्य को पूरा करेंगे। सबसे पहले पोस्टल मतों और इसके पश्चात ईवीएम द्वारा डाले गए मतों की गणना की जाएगी।

मतगणना का कार्य पूरा करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों का पूर्वाभ्यास 6 और 7 दिसंबर को करवाया जाएगा।  -पुष्पेंद्र राजपूत, मुख्य निर्वाचन अधिकारी निर्वाचन विभाग।

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams