anganwadi workers posts

बाल विकास सेवाएं योजना के अतंर्गत की जाएगी रिक्त पदों की भर्ती

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
समेकित बाल विकास सेवाएं योजना के अतंर्गत विकास खंड बिझड़ी में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पदों को भरने हेतू, इच्छुक स्थानीय महिलाओं से सादे कागज पर आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। जिसके अतंर्गत ग्राम पंचायत मक्कड़ आंगवाड़ी केंद्र सुनवीं मे तथा बणी-भकरेड़ी आंगनवाड़ी केन्द्र मकटेड़ी में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पद भरे जाएंगे।

यह जानकारी बिझड़ी के बाल विकास परियोजना अधिकारी हरिदास भाटिया ने देते हुए बताया कि उक्त पदों हेतु महिला उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम तथा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही अभ्यार्थी सम्बन्धित आंगनवाड़ी केंद्र के संग्रहण क्षेत्र का निवासी होना चाहिए। आंगनबाडी सहायिका के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम आठवीं कक्षा उतीर्ण होना अनिवार्य है। आंगनवाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतू योग्य अभ्यार्थी के अभाव में पांचवीं पास अभ्यर्थी भी आंगनवाड़ी सहायिका के पद हेतू पात्र होगी।

अभ्यार्थी को तहसीलदारए नायब तहसीलदार या कार्यकारी दण्डाधिकारी द्वारा जारी किया गया आय प्रमाण पत्र जो कि यह दर्शाता हो कि अभ्यार्थी के परिवार वार्षिक आय पैंतीस हजार रूपये से अधिक नही है तथा आय प्रमाण पत्र अभ्यार्थी के परिवार की 01-01-2018 की पारिवारिक स्थिति के अनुसार परिवार के मुखिया के नाम पर जारी किया गया है की प्रति भी आवेदन पत्र के साथ सलंग्न करनी होगी ।

उन्होंने कहा कि पदों को भरने हेतू साक्षात्कार 21 दिसंबर को प्रात: 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी बिझड़ी के कार्यालय में लिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज पर अपने पूर्ण विवरण के साथ निम्नलिखित दस्तावेजोंध्प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित 21 दिसंबर को प्रात: 10 बजे तक जमा करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – देवी नगर में शराबियों पर नहीं लग रही लगाम

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams