News Flash
War Memorial Bilaspur

उपायुक्त ने एक ईंट शहीद के नाम अभियान के तहत ईंट भेंट की

  • शीघ्र होगी पूर्व सैनिक कल्याण समिति के साथ बैठक

अनूप शर्मा। बिलासपुर

बिलासपुर में शनिवार को पूर्व सैनिक कल्याण समिति द्वारा जिला के शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में बनाए जा रहे शहीद स्मारक के लिए एक ईंट शहीद के नाम अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने की। इस अवसर पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरों की भूमि के नाम से विख्यात है। उन्होंने बताया कि लगभग 9 हजार 3 सौ पूर्व सैनिक जिला बिलासपुर से संबंध रखते हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन सैना में देश की रक्षा के लिए लगाया है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर की धरती पर विक्टोरिया क्रास विजेता कैप्टन वीर भंडारी राम तथा हवलदार संजय कुमार जैसे वीर योद्धा हुए।

हवलदार संजय कुमार ने “आप्रेशन विजय” के दौरान दुश्मनों को लोहे के चने चबाए तथा उन्हें भारतीय सेना के सर्वोच्च वीरता पुरस्कार परमवीर चक्र से अलंकृत किया गया। उन्होंने कहा कि जिला बिलासपुर में बनाया जा रहा शहीद स्मारक एक आधुनिक तकनीक से सुसज्जित शहीद मैमोरियल स्मारक होगा। उन्होंने कहा कि जिला में चलाए जा रहे एक ईंट शहीद के नाम् अभियान शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। इस अभियान के माध्यम से आम जनमानस को शहीदों व उनके परिवारों के लिए जहां कुछ करने का मौका मिलेगा वहीं नई पीढी को राष्ट्र भक्ति और उनके पद चिन्हों पर चलने की प्रेरणा भी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पूर्व सैनिक कल्याण समिति के सदस्यों के साथ बैठक की जाएगी ताकि जो भी विकासात्मक कार्य तथा उनकी समस्याएं है उनको सुना जा सके और उनका समाधान सुनिश्चित बनाया जा सके। उन्होने पूर्व सैनिकों से कहा कि वे अपनी समस्याओं के बारे में बेझिझक होकर मिल सकते है उनकी समस्याओं को प्राथमिकता से सुनकर उचित समाधान के प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने एक ईंट शहीद के नाम अभियान के तहत एक ईंट शहीद स्मारक को सहयोग के रूप में भेंट कर निर्माणाधीन शहीद स्मारक में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। इस अवसर पर पूर्व सैनिक कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष सूबेदार प्रकाश चंद ने मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि शहीद स्मारक निर्माण के लिए एक ईंट शहीद के नाम अभियान में पूर्व सैनिक कल्याण समिति की ओर से 71 हजार रूपए का योगदान किया है।

इस मौके पर जिला उप निदेशक सैनिक कल्याण कर्नल पीएस अत्री सेना मैडल, कैप्टन हंसराज शर्मा, कैप्टन संजय कुमार,नरेंद्र शर्मा, योगेंद्र सिंह, अमरनाथ, विजय पाल सिंह,रणजीत सिंह, प्रीतम सिंह, रामलाल, सीताराम, शालिग्राम, धनीराम ,निक्काराम, हेमसिंह, मीरा देवी, शीला देवी,सू बेदार मेजर ज्ञानचंद, सर्वजीत, बलदेव शर्मा, इंद्र सिंह, जीतराम, डिप्टी रेंजर सोम प्रकाश, देशराज, लच्छुराम, नानक चंद, उधम सिंह, वीरसिंह, राकेश कुमार, शिवसिंह, जगदीश सिंह, राजकुमार, प्रेम लाल शर्मा, हवलदार कृष्ण लाल, सुरेंद्र कुमार,ओंकार सिंह,जीत राम मन्हास,चमेल सिंह सहित अन्य पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams