News Flash
power board office

तकनीकी कर्मचारी संघ ने दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

कर्मचारियों को मिल रहे पुराने वेतनमान पर हैं खफा

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर
हिमाचल प्रदेश तकनीकी कर्मचारी संघ की जिला इकाई ने मांगों को लेकर विद्युत बोर्ड के अतिरिक्त अधिशाषी अभियंता को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। संघ का कहना है कि 15 दिन के भीतर मांगों पर गौर नहीं गया तो आठ मार्च को कार्यालय का घेराव किया जाएगा। यहां पर जारी बयान में संघ के जिला अध्यक्ष शालिग्राम ने कहा कि विद्युत मंडल बिलासपुर में कार्यरत 2-3 कर्मचारी पिछले 4-5 वर्षों से विद्युत बोर्ड निदेशालय के अदेशानुसार पद के समरूप कार्य नहीं कर रहे हैं।

इस बजह से दिन-रात कार्य कर रहे तकनीकी कर्मचारियों का वेतन निर्धारण उचित प्रकार से नहीं हो रहा है। कर्मचारियों की 9,16,23 वर्ष उपरांत प्रदान की जाने वाली वेतन वृद्धि का बकाया जो कि लाखों रुपये में है, नहीं मिल पा रहा है। जो तकनीकी कर्मचारी पदोन्नत हुए हैं। उनका वेतन निर्धारण 6 से 10 मास तक नहीं हो रहा है। उन्हें पदोन्नति के पूर्व का ही वेतन दिया जा रहा है। उन्होंंने कहा कि बिलासपुर मंडल से जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उन्हें एक से 2 वर्ष तक पेंशन नहीं लग पा रही है।

उन्होंने बताया कि तकनीकी कर्मचारी संघ की प्रदेश समिति ने निर्णय लिया है कि यदि अतिरिक्त अधिक्षण अभियंता ने मांग पत्र पर उचित कार्रवाई तथा दोषी कर्मचारियों के ऊपर कार्रवाई नहीं की तो आठ मार्च को विद्युत सॢकल कार्यालय का का घेराव किया जाएगा। इसमें प्रदेश समिति के सभी पदाधिकारी भाग लेंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams