weather

ऊपरी शिमला और किन्नौर में यातायात सेवाएं ठप

एनएच-5 मालिंग नाला तक अवरुद्ध

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रदेश के ऊचाई वाले क्षेत्रों में सोमवार को बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश हुई। सोमवार सुबह तीन बजे से प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों सहित राजधानी शिमला में हिमपात शुरू हुआ। न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट न होने के कारण बर्फ टिक नहीं पाई। सोमवार को हुई बर्फबारी के बाद ऊपरी शिमला और किन्नौर के लिए यातायात सेवाएं भी ठप हो गई हैं।

ऊपरी शिमला के लिए एचआरटीसी की बसें वाया नाहन व पांवटा साहिब होकर चलाई गई, जबकि रामपुर और किन्नौर के लिए सोमवार को बसें नहीं चलीं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से मिली जानकारी के मुताबिक शिमला और केलांग में 11 सेंटीमीटर, कल्पा में 10 सेंटीमीटर, कोटी में 15 सेंटीमीटर, भरमौर में 10 सेंटीमीटर, ठियोग 3, जुब्बल 10 और मशोबरा में 0.5 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है। इससे पहले बर्फबारी 23 जनवरी को हुई थी। लगभग बीस दिन के लंबे इंतजार के बाद प्रदेश में बारिश के साथ बर्फबारी हुई है।

सोमवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रों में बारिश हुई इसमें संगड़ाह 31 मिलीमीटर, नाहन में 23.1, सोलन, 21.0, धर्मशाला 20.0, धर्मपुर 15.2, हमीरपुर 15 मिलीमीटर, कोटखाई 15.2, कोटखाई 15.0, नैनी देवी 2.2 मिलीमीटर, मनाली 9, ऊना 7, शिमला 5.8, मंडी 2.1, और भुंतर में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी हेागी। जबकि 14 फरवरी को मौसम साफ रहेगा और 15 को फिर से ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams