weather

रविवार को हुआ चोटियों पर हिमपात

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रदेश की ऊंची चोटियों पर रविवार देर सायं हिमपात शुरू हुआ। इस साल 23 जनवरी के बाद मौसम दूसरी बार बदलने लगा है। हालांकि 23 जनवरी को प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों सहित शिमला में बर्फबारी हुई थी। मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी है। इस दौरान ऊंचाई एवं मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होगी और मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। रविवार को प्रदेश में सुबह से ही आसमान पर बादल छाए रहे।

प्रदेश की राजधानी शिमला में ठंडी हवाओं के साथ शीतलहर बढ़ी। खराब मौसम के चलते न्यूनतम तापमान में भी भारी गिरावट आई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार यानी 12 फरवरी से लेकर आगामी 15 फरवरी तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। इस दौरान 12 और 13 फरवरी को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश होगी।

जबकि 13 फरवरी को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात होगा। मौसम का मिजाज 15 फरवरी को भी ऐसा ही रहेगा। इस दिन प्रदेश के मध्यम एवं अधिकतम ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात होगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार देर सांय जनजातीय क्षेत्र किन्नौैर, लाहौल-स्पीति और पांगी की ऊंची चोटियों पर हिमपात शुरू हुआ।

12 फरवरी को प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश होगी। 15 फरवरी तक मौसम खराब रहेगा, जबकि 16 और 17 फरवरी को मौसम साफ रहेगा। -डॉ. मनमोहन सिंह, निदेशक मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams