weather

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में होगी बारिश

बागवानों को सताने लगी फसलों की चिंता

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रदेश में सोमवार से मौसम फिर बिगड़ेगा। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 21 अप्रैल तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होगी। हालांकि रविवार को तापमान में काफी वृद्धि हुई, लेकिन सोमवार से ठंड का मौसम शुरू होगा। पिछले सप्ताह भी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हुई और पहाड़ों पर हिमपात होने से तापमान में भारी गिरवट आई। गत दिसंबर और जनवरी महीने में बारिश व बर्फबारी नहीं हुई, लेकिन अब अप्रैल के महीने में प्रदेश को ठंड का सामना करना पड़ेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 16 और 17 अप्रैल को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होगी। जबकि 18 अप्रैल को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा और मैदानी क्षेत्रों में बारिश होगी। इसी तरह से 19 और 20 अप्रैल को भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं 21 अप्रैल को मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा और ऊंचाई वालो स्थानों पर बारिश होगी।

अप्रैल माह में मौसम के इस मिजाज को देखते हुए बागवानों को ओलावृष्टि से सेब को होने वाले खतरे की चिंता सताने लगी है। उधर, रविवार को प्रदेश की राजधानी शिमला का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

निचले क्षेत्र में गेहूं की फसल को भारी नुकसान

अप्रैल महीने में हो रही इस बेमौसमी बारिश से प्रदेश के निचले क्षेत्रों में गेहूं की फसल को काफी नुकसान हो रहा है। किसानों को दिन-रात अपनी फसल की चिंता सता रही है।

छोटे कदमों से पाएंगे बड़ी मंजिल – जयराम

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams