padmashree ajay thakur

राष्ट्रपति से सम्मान लेकर पहुंचे नालागढ़, माता-पिता व गुरुजनों को दिया सफलता का श्रेय

हिमाचल दस्तक। नालागढ़
कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पदमश्री अजय ठाकुर का मंगलवार को नालागढ़ पहुंचने पर जगह-जगह जोरदार स्वागत और नागरिक अभिनंदन किया गया। दिल्ली में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किए गए पद्मश्री अवार्ड मिलने के बाद नालागढ़ पहुंचे अजय ठाकुर को नालागढ़ प्रशासन व विभिन्न संस्थाओं ने इस उपलब्धि पर सम्मानित किया। पुराने छात्र विद्यालय परिसर में आयोजित अभिनंदन समारोह में नालागढ़ के एसडीएम प्रशांत देष्टा ने कहा कि इस मिट्टी से जन्मे सपूत ने आज प्रदेश का नाम विश्वभर में रोशन कर दिया है जो कि गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिेवेश में पढ़े-लिखे और बड़े हुए अजय ठाकुर ने अपने अथक परिश्रम के बल पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करके यह बता दिया है कि जीवन में कोई भी काम असंभव नहीं है, बस उसे पूरा करने की लग्न होनी चाहिए। अजय ठाकुर आज युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत और उनके आदर्श बन गए हैं।

उन्होंने हर युवा का आह्वान किया कि इनसे प्रेरणा लेकर वह भी अपने परिवार, क्षेत्र, प्रदेश और देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें।

वहीं, पदमश्री अजय ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि यह सम्मान मिलने पर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इसम सम्मान को पाने का सारा श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार, पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी और आईजी हिमांशु मिश्रा सहित पुलिस विभाग का भरपूर सहयोग उन्हें मिल रहा है। जिसके लिए वह सभी का धन्यवाद करते हैं।

इस मौके पर अजय ठाकुर के पिता छोटू राम, माता राजिंद्र कौर, विधायक लखविंद्र राणा, कबड्डी कोच संजीव ठाकुर, ट्रक यूनियन के प्रधान विद्या रत्न, नप अध्यक्ष नीरू शर्मा, पार्षद सरोज शर्मा, महेश गौतम, रामस्वरूप शर्मा, ओपी रनोट, जितेंद्र राणा, हरदीप बावा, ईश्वर चौधरी, सुरेंद्र शर्मा, शिवचरण, गुरमीत, उजागर सिंह, बलजीत ङ्क्षसह, संदीप, अमनवीर, अभिनंदन, गुरचरण चन्नी, संदीप ठाकुर, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams