News Flash
What is the waist on counting for the Lok Sabha elections -2019 in Sundernagar constituency

सुंदरनगर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव-2019 के लिए पोलिंग शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त होने के उपरांत प्रशासन व पुलिस ने 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर कमर कस ली है।

जानकारी देते हुए एसडीएम एवं निर्वाचन अधिकारी डा. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि कंट्रोल रूम में 8 सुरक्षा घेरों में ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। वहीं कंट्रोल रूम में तैनात सुरक्षा अधिकारी सब इंस्पेक्टर प्रकाश चंद ने कहा कि  जेएनजीसी कॉलेज में स्थापित कंट्रोल रूम में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर 24 घंटे जवान मुस्तैद हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर 8 चरणों में जवान तैनात कर दिए गए हैं।
प्रकाश चंद ने कहा कि ईवीएम के पहले सुरक्षा घेरे में रेलवे पुलिस फोर्स(आरपीएफ.)के कुल लगभग 75 जवान आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले सुरक्षा घेरे में 1 शिफ्ट में आरपीएफ. के हथियारबंद 6 जवानों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि दूसरे सुरक्षा घेरे में प्रथम हिमाचल प्रदेश आम्र्ड पुलिस बटालियन जुंगा के जवान तैनात हैं।
उन्होंने कहा कि ईवीएम के अंतिम व तीसरे सुरक्षा  घेरे में जिला मंडी पुलिस के 23 जवानों ने 24 घंटे मोर्चा संभाला हुआ है। प्रकाश चंद ने कहा कि हर पल ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए 60 सुरक्षाकर्मी लगातार डयूटी पर तैनात हैं,जिनमें 6 आरपीएफ , 2  एचपी आम्र्ड पुलिस बटालियन और 2 जिला पुलिस के जवान मौजूद हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams