News Flash
virbhadra singh

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष की तैनाती पर उठाए सवाल

  • कहा, भाजपा से जीतना है तो मिलकर काम करना होगा
  • मौजूदा सरकार में ठप पड़े विकास कार्य

नवीन शर्मा। सोलन
जिस व्यक्ति ने पार्टी के खिलाफ खुलकर कार्य किया उसे ही यूथ कांग्रेस की कमान सौपी गई, मैं इसके खिलाफ हूं। ऐसा नहीं होना चाहिए था। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कंडाघाट में आयोजित रैली के दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर की ताजपोशी पर सवाल उठाए और इसी बहाने पार्टी के संगठन पर भी निशाना साधा। अपने चिरपरिचित अंदाज में वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह लंबे-चौड़े भाषणों में विश्वास नहीं रखते बल्कि काम करने में विश्वास रखते है। वीरभद्र सिंह ने सभी कांग्रेसियों से आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होकर चुनाव के लिए तैयार रहने की नसीहत भी दे डाली।

उन्होंने कहा कि भाजपा से जीतना है तो सभी को मिलकर काम करना होगा। वह प्रदेश सरकार पर भी हमलवार रहे और कहा कि सरकार को बदले की भावना से कार्य नहीं करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, ऐसे में लोगों को बांटने के लिए भाजपा क्षेत्रवाद, जातिवाद की बात करने लगी है। उन्होंने कहा कि पहले ऐसा नहीं हुआ करता था, लेकिन अब लोगों को बांटकर राजनीति की जा रही है, जो बेहद दुखद है।

वीरभद्र सिंह ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसा सोचती है कि यदि लोग ज्यादा पढ़ लिख जाएंगे, तो उन्हें उल्लू बनाना मुश्किल हो जाएगा। इसीलिए उनके कार्यकाल में खोले गए कई स्कूलों को बंद कर दिया गया। उन्होंने कहा न्यायालय के दखल के बाद प्रदेश के कई स्कूल बंद होने से बचे है जिसके लिए वह न्यायालय के आभारी है। उन्होंने प्रदेश में फैल रहे नशे के साम्राज्य पर भी चिंता जताई।

वीरभद्र सिंह ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में शुरू हुए विकास कार्य भाजपा शासन में ठप पड़े हैं। खासतौर से सोलन का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्यों को रुकवाने के लिए भाजपा के ही कुछ लोग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के घरों के बाहर कांग्रेस को प्रदर्शन करना होगा और जनता को इनकी हकीकत बतानी होगी।

यह भी पढ़ें – 28 को हमीरपुर आएंगे अमित शाह

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams