कश्मीर पर क्यों थोपी गई धारा 370, कांग्रेस दे जवाब

अब पीओके है मुख्य मुद्दा, कांग्रेस के पापों की वजह से समाप्ति की ओर पार्टी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला

जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370 पर मैडम (सोनिया गांधी) खामोश क्यों हैं? कांग्रेस के कुछ नेता जहां इसका समर्थन कर रहे हैं, वहीं राहुल गांधी और प्रियंका ने भी इस पर चुप्पी साध रखी है। कश्मीर पर धारा 370 क्यों थोपी गई थी, इसका कांग्रेस को जवाब देना चाहिए। अब हमारा मुख्य मुद्दा पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर है, अर्थात पूरा का पूरा कश्मीर हमारा है।

कांग्रेस के पापों की वजह से पार्टी समाप्ति की ओर अग्रसर है। यह बात भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने धर्मशाला में प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ही कश्मीर को विवादित बनाया है, और धारा 370 की वजह से ही कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा मिला। शिवराज चौहान ने कहा कि कांग्रेस में जहां परिवारवाद व वंशवाद की राजनीति हावी है, वहीं भाजपा स्वभाविक लीडरशिप देश को दे रही है।

कांग्रेस के जहाज से कप्तान ही चलते बने

शिवराज चौहान ने कहा कि विस चुनाव के दौरान कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ करने और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि जिन राज्यों में हमारी सरकारें बनेगी, वहां 10 दिनों में किसान कर्ज माफी की जाएगी, अन्यथा सीएम इस्तीफे दे देंगे। आठ माह का समय बीत चुका है, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने तो इस्तीफा नहीं दिया, लेकिन कांग्रेस के जहाज से कप्तान ही इस्तीफा देकर चलते बने। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवारवाद ही कांग्रेस के पतन का प्रमुख कारण है।

Leave a comment

कृपया अपना विचार प्रकट करें