News Flash
Wild sahal raises havoc on potato crop, farmer laughs

खेतीबाड़ी कर ही अपना और अपने परिवार का करता था गुजारा 

ललित ठाकुर । पधर : किसानों को जंगली जानवरों और आवारा पशुओं से अभी भी निजात नही मिल रही है । एक तरफ मोदी और जय राम ठाकुर की भाजपा सरकार किसानों की आय 2022 तक दुगनी करने की सोच रही है लेकिन किसानों द्वारा खेतो में बिजी गयी फसलों को जंगली जानवर चट कर रहे है ।

विकास खण्ड द्रंग की ग्रांम पंचायत कुन्नू में जंगली सैहल ने खेतो में बिजी आलू की फसल को चट कर डाला है । जानकारी के अनुसार हरीश अरोड़ा ने बताया कि मैने इस साल करीब डेढ़ किउंटल आलू का बीज लगभग दो बीघा खेतो में बीजा था और इस बार अछि फसल होने का अनुमान था । हरीश अरोड़ा ने बताया की जब में वीरवार सुबह अपने खेतो में घास काटने गया तो देखा की जो आलू की फसल कुछ दिन पहले खेतो में लहरा रही थी वह पूरी तरह से उजड़ चुकी थी । जब खेतो में तैयार आलू की फसल उजड़ी हुई देखी तो पांव तले जमीन खिसक गई । उंन्होने बताया कि आलू बुरी तरह से खेतों में बिखरे पड़े थे ।
हरीश ने बताया कि लगभग 50 किलो से ज्यादा बोया हुआ बीज सैहल ने चट कर दिया है । उन्होंने बताया कि पिछली बार भी इसी जंगली जानवर ने खेतों में बिजी गयी आलू को चट कर दिया था । हरीश ने बताया कि किसानी कर ही वह अपने परिवार का पालन पोषण करता है लेकिन जंगली जानवरों से निजात नही मिल रही है ।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams