News Flash
snakebite dead

खेतों में घास काटते वक्त पेश आया वाकया

IGMC शिमला रेफर ले जाते वक्त रास्ते में तोड़ा दम

हिमाचल दस्तक। बरठीं

घुमारवीं उपमंडल की बलोह पंचायत के गांव फगोग में एक महिला की सांप के काटने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गांव फगोग की अंजना कुमारी पत्नी कर्मचंद (26) अपने खेतों में घास काट रही थी कि उसी समय उसे सांप ने डस लिया। मगर महिला को इस बात का अहसास नहीं हुआ कि उसे सांप ने काटा है। महिला घास काटकर घर चली गई। बताया जा रहा है कि रात को उसके सीने में जोरदार दर्द हुआ, जिस पर परिजन उसको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरठीं ले गए।

लेकिन बरठीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने उसका कोई भी उपचार नहीं किया तथा जिला अस्पताल बिलासपुर रैफर कर दिया। जिला अस्पताल में महिला का प्राथमिक उपचार कर उसे IGMC शिमला रेफर कर दिया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं पर उक्त महिला का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक महिला अपने पीछे दो बच्चे छोड़ गई है। परिवार अति निर्धन है।

बरठीं में मिलता उपचार तो शायद बच जाती जान

ग्राम पंचायत बलोह के बीडीसी सदस्य मनोज पराशर, पंचायत प्रधान परमजीत धीमान, राजपाल, अशोक कुमार, राजिंद्र गौतम, ठाकुर दास, प्रेम चंद, राकेश कुमार सहित अन्य लोगों ने बताया कि अगर बरठीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनिता को सही उपचार मिल जाता, तो शायद उसकी जान बच सकती थी।

उन्होंने रोष प्रकट करते हुए कहा कि क्षेत्र में सांप के काटने के जितने भी मामले हुए हैं, उनको बरठीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार करवाने में निराशा ही हाथ लगी है। उन्होंने प्रदेश सरकार व केंद्र में बिलासपुर के स्वास्थ्य मंत्री से बरठीं में उचित इलाज की व्यवस्था करने की मांग की है।

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams