News Flash
Wool Expo Starts at Indira Gandhi Sports Complex

वूलन फेडरेशन चेयरमैन रघुबीर सिंह ठाकुर ने किया शुभारंभ, 20 जनवरी तक चलेगा कार्यक्रम

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : इंदिरा गांधी खेल परिसर में शुक्रवार को राज्य सहकारी ऊन प्रापण एवं विपणन संघ स्टेट वूल फेडरेशन की ओर से ‘वूलन एक्सपो’ ऊन हस्तशिल्प एवं हथकरघा प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ। यह प्रदर्शनी 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी।

प्रदर्शनी में 24 स्टॉल लगाए गए हैं, जिनमें विभिन्न लघु उद्योगों की हस्तशिल्पी, हथकरघा उत्पाद सजे हैं। ‘वूलन एक्सपो’ प्रदर्शनी का शुभारंभ एचपी वूलन फेडरेशन चेयरमैन रघुबीर सिंह ठाकुर ने कि या। उन्होंने इस मौके पर कहा कि ट्राइबल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट की ओर से लघु उद्यमों को बढ़ाव देना के लिए बजट आया है। इसके तहत खेल परिसर में प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी को आयोजित करने का उद्ेदश्य प्रदेश दुर्गम व दूर दराज के क्षेत्रों मेंं छोटे हथकरघा उत्पादोंं को बढ़ावा देना है। वहीं इस प्रर्दशनी के माध्यम से शिमला घूमने आए पर्यटकों को हिमाचल की कला, संस्कृति और हाथ की कला और शुद्ध ऊन से बने उत्पादों के बारे में जानकारी मिलेगी।

उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शनी 20 जनवरी तक चलेगी। वहीं इस मौके पर मौजूद स्टेट वूल फेडरेशन के विपणन प्रबंधक दीपक सैनी ने बताया कि इस प्रदर्शनी में विभिन्न सहकारी संस्थानों, सरकारी संस्थाओं, लघु उद्यमों और अन्य संस्थानों के हस्तशिल्पी हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में हथकरघा उत्पादों को प्रोत्साहित करने के लिए उपभोक्ताओं को 10 से 20 प्रतिशत छूट भी दी जा रही है।

इस मौके पर एचपी वूलन फेडरेशन के निदेशक विजय ठाकुर सहित शिल्प गुरु अवॉर्ड से सम्मानित ओम प्रकाश मल्होत्रा सहित अन्य मौजूद रहे। प्रदर्शनी के पहले दिन पर्यटकों ने प्रदर्शनी का भ्रमण किया और प्रदेश के विभिन्न संस्थाओं द्वारा तैयार किए ऊन उत्पादों को देखा और सराहना की। वहीं पर्यटकों ने उत्पादों को खरीदारी की।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams