congress patil

मंडी के विपासा सदन में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलीं प्रदेश प्रभारी

  • केंद्र की मोदी सरकार पर कसे तंज
  • न अच्छे दिन आए, न ही खाते में 15 लाख

हिमाचल दस्तक। मंडी
पार्टी कार्यकर्ता ही कांग्रेस की ताकत हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की चारों सीटों पर अगर पार्टी को कोई जिता सकता है तो वे कार्यकर्ता ही हैं। यह बात कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने मंगलवार को विपासा सदन में हुए कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र आज भी कायम है। यदि वह कुछ गलत करेंगी तो उनकी शिकायत कोई भी नेता अध्यक्ष राहुल गांधी से कर सकता है। क्योंकि इस पार्टी को लोकतंत्र पर विश्वास है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और कार्यकर्ता इसके लिए तैयार रहें। जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुटता के साथ काम करना होगा। संगठित होकर ही पार्टी की जीत को सुनिश्चित किया जा सकता है। इस दौरान भूतपूर्व शब्द जो सम्मेलन में बार-बार संबोधित किया जा रहा था, उस पर उन्होंने कहा कि यह शब्द उन्हें अच्छा नहीं लग रहा है। इसे ही भविष्य बनाएंगे।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए पाटिल ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन अभी तक लोगों के लिए वेे दिन नहीं आए। लोगों के खाते में 15 लाख आएंगे, लेकिन 15 पैसे भी नहीं आए। नीरव मोदी और विजय माल्या देश का पैसा खाकर विदेश भाग गए हैं। वहीं, प्रदेश की भाजपा सरकार की हालत यह है कि आज क्राइम का रेट अपने चरम पर पहुंच गया है। पाटिल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस ने बेहतरीन विकास किया था, लेकिन वह दोबारा से सत्ता हासिल नहीं कर पाई। चार-चार मेडिकल कॉलेज कांग्रेस की सरकार ने ही यहां खोले हैं।

कार्यकर्ता सम्मेलन में नहीं पहुंचे वीरभद्र और प्रतिभा

कौल सिंह ठाकुर ने विशेष तौर पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया था, लेेकिन न तो वीरभद्र सिंह और न ही पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह सम्मेलन में शामिल हुईं।

दोबारा सत्ता में आएगी कांग्रेस – गुरकीरत

कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी गुरकीरत सिंह ने कहा कि भाजपा की नाकामियों के कारण कांग्रेस दोबारा से सत्ता में आएगी। लोगों का भाजपा से मोह भंग होने लगा है। उन्होंने कहा कि पार्टी की जीत तभी होती है, जब मेहनत के साथ कार्यकर्ता काम करते हंै। इस बार कार्यकर्ताओं को मजबूती के साथ काम करना होगा।

उन्होंने कहा कि बड़े परिवारों में आपसी लड़ाई हो जाती है, लेकिन लक्ष्य एक ही होता है। कांग्रेस की लीडरशीप बेहतर है, जबकि मोदी ने झूठे वादे कर लोगों को ठगा है। लेकिन इस बार लोग कांग्रेस को वोट देंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूथ लेवल पर काम करें और लोकल मुद्दों को उठाएं, जिसके नतीजे उन्हें लोकसभा चुनावों में जीत दिला सकते हैं।

अपना कुनबा संभालें जयराम कांग्रेस की चिंता छोड़ें : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने एक बार सीएम जयराम पर पलटवार करते हुए कहा कि जयराम ठाकुर अपना कुनबा संभाले कांग्रेस के कुनबे की चिंता छोड़ दें। सत्ता उनके हाथ से जल्दी ही जाने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह हालत है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सुबह नड्डा के घर जाते हैं दोपहर को धूमल के, शाम को शांता के और रात को मोदी के।

उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है। हालांकि वे कह रहे हैं कि वह 25 साल के लिए सीएम बने हैं, लेकिन गनीमत यह है कि वह 5 साल के टर्म को भी पूरा करते नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस भाषा में सीएम बात करेंगे, उसी भाषा में उनका जवाब दिया जाएगा। यदि सीएम मंडी का बेटा है तो वह भी मंडी के दामाद हैं।

मंडी को एक भी बड़ा प्रोजेक्ट नहीं दिया : कौल सिंह

पूर्व मंत्री कौल सिंह ने कहा कि मंडी को जयराम सरकार ने आज दिन तक कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवाने में पूर्व वीरभद्र सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी थी। भाजपा सरकार को छह महीने हो गए हैं, लेकिन अभी तक मंडी में विकास का कोई बड़ा कार्य नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को सम्मेलन में बुलाया गया था, लेकिन वह किन्हीं कारणों से सम्मेलन में नहीं आ पाए। मेडिकल युनिवर्सिटी को लेकर उन्होंने कहा कि इसे मंडी में खोलने का बिल उन्होंने विस में पारित करवाया था।

छह माह में कुछ नहीं किया जयराम सरकार ने : सुखविंद्र सुक्खू

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू ने कटाक्ष करते हुए कहा कि छह महीनों में जयराम सरकार ने प्रदेश में कुछ नहीं किया। हालात यह हैं कि आज कानून और प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। प्रदेश में लगभग 35 हत्याएं अब तक हो चुकी हैं, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर पाई है। उन्होंने कार्यकतोओं का आह्वान किया कि वे एकजुटता के साथ कार्य करें और इस बार परिवर्तन अवश्य होगा। कांग्रेस अवश्य सभी सीटों को जीतेगी।

आज कुल्लू में होगा सम्मेलन

कुल्लू। कांग्रेस पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल आज कुल्लू पहुंचकर कार्यकर्ताओं से रू-ब-रू होंगी। जिला कांग्रेस कमेटी सरवरी होटल में सम्मेलन करने जा रही है। इसमें कुल्लू कांग्रेस के सभी बूथ कमेटी के प्रधान, डेलीगेट व ब्लॉकों के प्रभारी व पदाधिकारी भाग लेंगे। कांग्रेस पार्टी जिला कुल्लू के प्रेस सचिव राजेश कुमार शानू ने इस कार्यकर्ता सम्मेलन में महिला कांग्रेस, सेवादल, किसान कांग्रेस, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, इंटक पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्यों से बढ़-चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें – देव संस्कृति पर हावी नहीं होने दी जाएगी पंजाबी संस्कृति – भाजपा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams