News Flash
wrestling controversy

सरकार ने अमरजीत सिंह से वापस लिया खेल विभाग

आईएएस अरिंदम चौधरी अब नए खेल निदेशक होंगे

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
दलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली के रेस्लिंग विवाद की गाज आखिर खेल निदेशक पर गिरी है। सरकार ने वीरवार को जारी आदेशों में उन्हें खेल निदेशक के पद से हटा दिया। अब आईएएस अधिकारी अरिंदम चौधरी नए खेल निदेशक होंगे। हालांकि अमरजीत सिंह को विशेष सचिव कार्मिक और निदेशक एस्टेट के साथ अब एमडी अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम भी लगाया गया है। यह कार्यभार पहले अरिंदम चौधरी के पास था।

गौरतलब है कि खली के मंडी और सोलन में होने वाली रेस्लिंग शो के लिए खेल विभाग ने तीन करोड़ रुपये देने से इनकार दिया था। कारण यह बताया गया था कि यह मान्यता प्राप्त खेल नहीं है। बाद में विवाद इतना बढ़ गया कि कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाया और सरकार को खली को वित्तीय मदद देने से पीछे हटना पड़ा। इसी बीच मंडी में रेस्लिंग का यह शो काफी हिट रहा।

अब कल सोलन में भी यही शो होगा। लेकिन इस बीच निदेशक को सरकार ने बदल दिया। आरोप था कि खेल विभाग ने इस इवेंट के लिए वैसा सहयोग नहीं दिया, जैसा चाहिए था। हालांकि सच्चाई यह भी है कि शीर्ष अफसरशाही ने सीएम और खेल मंत्री के सामने तो स्पांसरशिप से 3 करोड़ जुटाने की हामी भरी, पर कोई इतने पैसे नहीं एकत्र कर पाया।

क्या सीएम से पूछकर हुए आर्डर?

डायरेक्टर स्पोट्र्स के तबादले को लेकर रात तक चर्चा रही कि क्या यह आदेश मुख्यमंत्री को पूछकर हुए? वीरवार को सीएम शिमला में नहीं थे। वह मंडी के दौरे पर हैं। ऐसे में आदेश क्या फोन पर बातचीत के आधार पर हुए या नहीं? सूत्रों के अनुसार खुद सीएम ऑफिस को इन आदेशों की जानकारी बाद में मिली। लेकिन तब तक निदेशक चार्ज छोड़ चुके थे।

यह भी पढ़ें – अब 20 बच्चों पर ही खुलेगा नया स्कूल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams