Yoga to keep body and mind healthy: Shekhar

सुजानपुर स्कूल में छात्रों से बोले प्रधानाचार्य , चित्रकारी प्रतियोगिता में इशिता प्रथम, सुमन द्वितीय एवं तनू कुमारी ने प्राप्त किया तृतीय स्थान

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर : केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो हमीरपुर द्वारा मंगलवार को रावामापा सुजानपुर में स्कूल प्रशासन व आर्ट ऑफ लीविंग संस्था के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की प्री पब्लिसिटी के दौरान एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

फील्ड आउटरीच ब्यूरो हमीरपुर के प्रभारी सुरजीत सिंह ने बताया कि इस जागरूकता शिविर की अध्यक्षता प्रधानाचार्य चंद्र शेखर शर्मा ने की। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आग्रह किया है कि वे भी प्रतिदिन सुबह योग करें, जिससे वे कई प्रकार की बीमारियों से बचे रहेंगे और उनका शरीर भी स्वस्थ रहेगा।

आर्ट ऑफ लीविंग से आए अजय शर्मा व निर्मला ठाकुर ने शिविर में उपस्थित अध्यापकों व छात्र-छात्राओं को योग से सभी आसनों को करवाया व सिखाया। उन्होंने वहां उपस्थित सभी छात्रों को योग से लाभ बारे महत्वूर्ण जानकारी दी। उपरोक्त विषय पर छात्रों में एक पेंंिटग प्रतियोगिता भी करवाई गई। इसमें प्रथम स्थान इशिता, द्वितीय सुमन तथा तनू कुमारी ने तृतीय स्थान अर्जित किया।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams