News Flash
yoga

जिला प्रशासन ने शुरू की विश्व योग दिवस की तैयारियां

सुबह 6 बजे से आरंभ होगा कार्यक्रम, सभी कुल्लूवासियों को किया आमंत्रित

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य पर 21 जून को ढालपुर मैदान में सैकड़ों लोग योगाभ्यास करेंगे। जिला प्रशासन ने इस जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम के लिए विभिन्न विभागों और संस्थाओं के सहयोग से सभी तैयारियां आरंभ कर दी हैं। इस सिलसिले में सहायक आयुक्त सन्नी शर्मा ने बुधवार को जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सम्मेलन कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

सहायक आयुक्त ने बताया कि 21 जून को यह कार्यक्रम ढालपुर के रथ मैदान में सुबह 6 बजे आरंभ होगा और इसमें सैकड़ों लोग योगाभ्यास करेंगे। इसमें केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार ही लोगों को योगाभ्यास करवाया जाएगा। सहायक आयुक्त ने कहा कि योग को आम दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा बनाकर शारीरिक, मानसिक और अध्यात्मिक रूप से स्वस्थ जीवन सुनिश्चित किया जा सकता है।

सन्नी शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा योग से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं और समस्त कुल्लूवासियों से भी इस कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की। उन्होंने योग से जुड़ी सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों से सामूहिक रूप से अपना योगदान देने का आग्रह किया। सहायक आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन, विभिन्न विभागों और सभी संस्थाओं की सामूहिक भागीदारी से ही यह कार्यक्रम सफल होगो।

बैठक में विश्व योग दिवस से संबंधित अन्य प्रबंधों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक लाल सिंह ने इन प्रबंधों का विस्तृत ब्यौरा पेश किया। जिला आयुर्वेद अधिकारी, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक जगदीश, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कुलवंत पठानिया, अन्य अधिकारियों तथा विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

यह भी पढ़ें – तेजाब पीडि़त महिलाओं के लिए राहत और पुनर्वास योजना लांच

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams