Porsche Penamera Turbo

जर्मनी की स्पोर्ट्स कार कंपनी पोर्श ने नई भारत में नई पैनामेरा पेश की है। बाजार में इसके दो वैरिएंट पैनामेरा टर्बो और पैनामेरा टर्बो एग्जीक्यूटिव में उतारे गए है। टर्बो एग्जीक्यूटिव संस्करण में ‘व्हीलबेस’ 150 मिलीमीटर लंबा होगा। साथ ही इसमें अतिरिक्त उपकरण भी होंगे। पैनामेरा टर्बो की कीमत 1.93 करोड़ रुपए और पैनामेरा टर्बो एक्जक्यूटिव की कीमत 2.05 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम महाराष्ट्र) रखी गई है।

पैनामेरा टर्बो पहला वेरिएंट है जिस में पहले से कम वजनी, ट्विन टर्बो चाज्र्ड 4.0 लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसकी पावर 550 पीएस व टॉर्क 770 एनएम है। कंपनी का कहना है कि नया इंजन पुराने इंजन की तुलना में 30 पीएस की ज्यादा पावर और 70 एनएम का ज्यादा टॉक  जरनेट करता है।

गाड़ी का इंजन नए 8-स्पीड पीडीके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। यह ऑल व्हील ड्राइव कार है। पैनामेरा टर्बो 3.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस में स्पोर्ट क्रोनो पैकेज का विकल्प भी रखा गया है, जिसके बाद यह 0 से 100 की स्पीड 3.6 सेकंड में पकड़ सकती है।

पैनामेरा टर्बो की अधिकतम रफ्तार 306 किलोमीटर प्रति घंटा है। टर्बो एक्जिक्यूटिव वेरिएंट में भी यही इंजन दिया गया है। इसे 100 की रफ्तार पाने में 3.9 सेकंड का समय भी लगता है। सेकंड जनरेशन पैनामेरा का डिजायन मौजूदा मॉडल से ही  लिया गया है। इसके अगले हिस्से में पुरानी पैनामेरा की झलक दिखती है, जबकि पीछे वाला हिस्सा पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक लगता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams