News Flash
11 people killed including NPP leader Tyrong Abo

आतंक : अरुणाचल में विधायक के काफिले पर उग्रवादी हमला, रास्ते में घात लगाकर बैठे दहशतगर्दों ने की फायरिंग

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में संदिग्ध एनएससीएन (आईएम) उग्रवादियों ने मंगलवार सुबह नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के निवर्तमान विधायक टिरोंग अबो समेत 11 लोगों की हत्या कर दी। वे डिब्रूगढ़ से अरुणाचल के खोनसा जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में ही उग्रवादियों ने घात लगा कर उनके काफिले पर हमला कर दिया।

अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए गहरा शोक जताया है। खांडू ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि वे उग्रवादी हमले में हुई इन मौतों से सदमे में हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है, जिन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। अरुणाचल के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने भी हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि वे विधायक टिरोंग अबो और उनके परिवार के सदस्यों समेत 11 लोगों की जघन्य हत्या से बेहद दुखी हैं। इन हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तिराप जिले के उपायुक्त पीएन.थुंगन ने बताया कि सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं। इलाके में हमलावरों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि अरुणाचल की खोनसा विधानसभा सीट से विधायक टिरोंग अबो पर हमला तिराप जिले के बोगापानी गांव में हुआ। मरने वालों में सात सदस्य अबो परिवार के सदस्य हैं। 42 साल के अबो वर्ष 2014 के विधानसभा चुनावों में पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के टिकट पर खोनसा वेस्ट सीट से जीते थे। बीते साल जुलाई में वे पीपीए के छह अन्य विधायकों के साथ एनपीपी में शामिल हो गए थे।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams