News Flash
4 terror suspects in Shopian

 सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरू हुई थी मुठभेड़, घाटी में बढ़ी घुसपैठ के बाद सुरक्षाबल सतर्क , घटनास्थल से भारी मात्रा में मिला विस्फोटक

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में रविवार को लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरा है। एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए रविवार तड़के घाटी में घुसपैठ करने वाले चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। इन आतंकियों की पहचान चांदपोरा के शौकत अहमद, पुलवामा के अहमद खांडे, बरथिपोरा के सुहैल युसूफ और शोपियां के रफी हसन मीर के तौर पर हुई है।

पिछले कुछ दिन में घाटी में बढ़ी घुसपैठ के बाद से सतर्क सुरक्षाबल एक्शन में हैं। लगातार सर्च ऑपरेशन कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कीगम में दारमदोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इसके बाद ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया और आतंकियों को खोजा जा रहा था।  इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ओपन फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया।

इससे पहले शनिवार को बारामुला जिले के उरी सेक्टर में बारियान में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया था। बारामुला जिले के इस हिस्से में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही भारतीय सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों की ओर से गोलीबारी होने पर जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया था।

सभी आतंकवादियों के शव बरामद

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के शव और उनके हथियार बरामद कर लिए गए हैं। उनके और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है। पूरा अभियान बाग वाले क्षेत्र पर केंद्रित था। सुरक्षाबलों ने जैसे ही वहां छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी। घाटी में आए दिन सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर हो रहे हैं। हर रोज आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सर्च आपरेशन चलाए जा रहे हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams