56-inch chest watchman fleeing public court

राहुल गांधी ने फिर साधा पीएम पर निशाना

जयपुर। राफेल विमान सौदे पर लोकसभा में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गैर हाजिरी पर वार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि छप्पन इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री लोकसभा में कदम नहीं रख पाए।

राहुल ने कहा कि जब जनता की अदालत, लोकसभा में राफेल मामले पर चर्चा हो रही थी तो प्रधानमंत्री मोदी पंजाब के एक विश्वविद्यालय में भाषण दे रहे थे। राहुल ने कहा कि चौकीदार ने चोरी की है और चौकीदार डरकर भाग गया। छप्पन इंच की छाती वाला चौकीदार जनता की अदालत से भाग गया।  इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी उनकी समस्या का स्थायी समाधान नहीं है और इसके अन्य स्थाई विकल्पों पर विचार करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है तो इस साल केंद्र में आने वाली कांग्रेस सरकार यह करके दिखा देगी।

राहुल ने कहा कि किसान की शक्ति को पहचानने की जरूरत है और युवाओं को फ्रंटफुट पर आकर खेलना होगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने पर मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जनता ही मालिक है और हम यहां सेवा करने आए हैं। राफेल सौदे में कथित अनियमितताओं का आरोप दोहराते हुए उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए तथा संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बननी चाहिए। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने राफेल सौदे पर जनता की अदालत में सवाल उठाए और कांग्रेस पार्टी ने कहा कि मोदी जी आप सामने आइए।

राफेल मामले में कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी बात रखिए। आपने देखा होगा कि छप्पन इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री लोकसभा में एक मिनट के लिए भी नहीं आ पाए। ढाई घंटे रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाषण दिया। वह हमारे सवाल का जवाब नहीं दे पाईं। लेकिन मोदी ने एक मिनट के लिए लोकसभा में अपना चेहरा नहीं दिखाया।

हम बदतमीजी से नहीं बोलेंगे: कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम न तो मुख्यमंत्री और न ही प्रधानमंत्री के बारे में बदतमीजी से बोलेंगे और जहां उनका आदर करने की जरूरत होगी, कांग्रेस पार्टी उनका आदर करेगी। मगर अगर राफेल मामले में मोदी ने अनिल अंबानी को 30000 करोड़ रुपये चोरी करके दिलवाए तो न्याय का काम भी होगा।

कांग्रेस जीती है, लेकिन मालिक तो यहां की जनता ही है : राहुल गांधी ने कहा कि एक बात बहुत स्पष्ट तरीके से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी जरूर चुनाव जीती है हमारे मुख्यमंत्री हैं, मंत्री हैं विधायक हैं लेकिन मालिक तो यहां की जनता है। हम आपके लिए काम करने के लिए आए हैं। हमारा काम आपकी आवाज सुनने का है। आपके दर्द को समझने का है और जो आप बताएंगे उसको करने का है।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams