Assam Governor

Assam Governor: गुवाहाटी:  प्रोफेसर जगदीश मुखी ने आज असम के राज्यपाल पद की शपथ ली। गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजित सिंह ने यहां श्रीमंत शंकरदेव अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र में मुखी को पद की शपथ दिलाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, उनके मंत्रिमंडल सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इससे पहले मुखी अंडमान निकोबार द्वीपसमूह के उपराज्यपाल रह चुके हैं। उन्होंने बनवारी लाल पुरोहित का स्थान लिया है जिन्हें तमिलनाडु का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। मुखी दिल्ली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 1997 में उन्हें तत्कालीन योजना मंत्री प्रणब मुखर्जी ने सर्वश्रेष्ठ वित्त एवं योजना मंत्री का पुरस्कार प्रदान किया था।

मुखी ने पद संभालने के बाद यहां के कामख्या मंदिर में पूजा अर्चना की। राज्यपाल ने मंदिर के बाहर संवाददाताओं से कहा कि वह खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं और असम का राज्यपाल नियुक्त करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आभारी हैं। उन्होंने कहा, राज्यपाल के तौर पर मैं अपनी सरकार के साथ काम करूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि जनकल्याण पर ध्यान दिया जाए तथा कानून एवं नियमों के अनुरूप फैसले लिए जाएं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams