Ranking

सिंधू को Ranking में ओलंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया के आठवें Ranking के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चौथी और आठवीं Ranking दी गई है। विश्व चैंपियनशिप की 2013 और 2014 की कांस्य पदक विजेता सिंधू को वरीयता क्रम में दो बार की विजेता और ओलंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया है।

  • साइना नेहवाल को टूर्नामेंट में 12वीं वरीयता
  • जापान की अकाने यामागुची और कोरिया की सुंग जी ह्युन को पहली और दूसरी वरीयता

विश्व चैंपियनशिप 2015 में रजत पदक जीतने वाली दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल को टूर्नामेंट में 12वीं Ranking दी गई है। चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के टूर्नामेंट से हटने के बाद जापान की अकाने यामागुची और कोरिया की सुंग जी ह्युन को पहली और दूसरी वरीयता दी गई है।

इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया ओपन में लगातार खिताब के साथ बेहतरीन फार्म में चल रहे आठवें वरीय श्रीकांत Ranking में दो बार के ओलंपिक चैंपियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डैन के बाद हैं। अन्य भारतीयों में अजय जयराम और बी साइ प्रणीत को 13वीं और 15वीं वरीयता दी गई है जबकि दुनिया के 28वें वरीय के खिलाड़ी समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत गैरवरीय खिलाड़ी के रूप में करेंगे। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी तो 15वीं वरीयता दी गई है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams