News Flash
Hyderabad Rape and Murder Case

दोषियों को जल्द सजा दिलाने के लिए बनेगा फास्ट ट्रैक कोर्ट

हैदराबाद (भाषा)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने एलान किया है कि महिला पशु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और कत्ल के आरोपियों को जल्द सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आरोपियों से शीघ्रता से पूछताछ की जाए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। सीएम ने मामले से निपटने के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित करने का भी फैसला किया है।

पीड़िता की कॉलोनी के लोगों ने उसके माता-पिता से मिलने के लिए किसी भी राजनीतिक दल के नेता को कॉलोनी के अंदर नहीं आने दिया। वहीं पुलिस आगे की जांच के लिए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी। शहर के बाहरी हिस्से में स्थित शमशाबाद इलाके में लोगों ने कॉलोनी का मुख्य द्वार बंद कर दिया और तख्ती टांग दी जिस पर लिखा था, मीडिया नहीं, पुलिस नहीं, कोई बाहरी नहीं, कोई हमदर्दी नहीं, सिर्फ कार्रवाई, इंसाफ।

पुलिस ने कहा कि वह चारों आरोपियों से आगे की पूछताछ के लिए अदालत में याचिका दायर कर उनकी हिरासत की मांग करेगी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच के लिए हम जल्द ही हिरासत याचिका दायर करने पर विचार कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लेकर की जाने वाली पूछताछ जेल में भी की जा सकती है।

कोई वकील आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा

शादनगर के स्थानीय कोर्ट से संबंधित बार एसोसिएशन ने घटना के चारों आरोपियों का केस लडऩे से इनकार कर दिया है। बार एसोशिएसन ने कहा कि कोई भी वकील अदालत में चारों आरोपियों की पैरवी करने नहीं जाएगा और उन्हें कानूनी सहायता भी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों को महबूबनगर के फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया गया।

क्या है मामला

गौरतलब है कि हैदराबाद में रात के वक्त स्कूटी खराब होने के चलते महिला डॉक्टर रास्ते में फंस गई थीं। मदद के बहाने आरोपियों ने पहले उनका बलात्कार किया फिर उसे जला दिया। आधा जला शव अगले दिन बरामद किया गया था। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार करके 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]