News Flash
Do not allow Abdullah-Mufti to divide India: Modi

लोस चुनाव २०१९ कठुआ में चुनावी रैली, गरजे पीएम : राज्य की 3 पीढिय़ों को बर्बाद करने का लगाया आरोप , कहा अफस्पा हटाने की बात देश भक्त नहीं कर सकता

कठुआ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक रैली में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि इन दो परिवारों ने जम्मू-कश्मीर की तीन पीढिय़ां बर्बाद कर दीं, लेकिन वह उन्हें भारत का बंटवारा नहीं करने देंगे। प्रधानमंत्री का इशारा नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला की जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग की तरफ था।

मोदी ने कहा कि अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों ने राज्य की तीन पीढिय़ां बर्बाद कर दी। तीन पीढिय़ों की राह में उन्होंने रोड़े अटकाए रखें। राज्य के बेहतर भविष्य के लिए उन्हें सत्ता से बाहर किए जाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का उज्ज्वल भविष्य केवल उनको बाहर का रास्ता दिखाए जाने पर सुनिश्चित होगा। वे अपने पूरे वंश को मैदान में उतार सकते हैं, मोदी को जितनी चाहे उतनी गालियां दे सकते हैं लेकिन वे देश को नहीं बांट पाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएममो) में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने प्रथम चरण में भारी संख्या में मतदान कर आतंकवाद के सरगनाओं, अवसरवादियों को फटकारा और महामिलावट गठबंधन को ध्वस्त किया।

मोदी ने कहा कि आपने चुनाव के पहले चरण में, भारत में लोकतंत्र की ताकत को साबित किया। जितेंद्र सिंह उधमपुर लोकसभा सीट से एक बार फिर मैदान में हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कीटाणुओं से संक्रमित रही है। सदियों पुरानी पार्टी ने घोषणापत्र में वादा किया है कि अगर वे सत्ता में आए तो सुरक्षा बलों को हटाने के लिए वे राज्य से अफस्पा को हटा देगी। मोदी ने रैली में कहा कि क्या कोई देशभक्त ऐसी बात कर सकता है? क्या हमारे सुरक्षा बलों को सुरक्षित नहीं रखा जाना चाहिए। मोदी ने जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 वर्ष पूरे होने पर शनिवार को आयोजित कार्यक्रम का राजनीतिकरण करने पर भी कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उप राष्ट्रपति जलियांवाला बाग हत्याकांड के लिए आयोजित कार्यक्रम में थे।

उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री वहां नहीं थे। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100वर्ष पूरे होने पर आयोजित सरकार के कार्यक्रम में हिस्सा ना लेकर उसका (जलियांवाला बाग) अपमान किया। मोदी ने कहा कि वह अमरिंदर सिंह पर कायम दबाव को समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कैप्टन अमरिंदर सिंह को लंबे समय से जानता हूं। मैंने कभी उनकी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया। मैं समझ सकता हूं कि इस तरह की परिवार भक्ति के लिए उन पर कैसा दबाव बनाया गया होगा।

कांग्रेस के 2016 सर्जिकल स्ट्राइक और हाल ही में भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए हवाई हमले पर उठाए सवालों पर उन्होंने कहा कांग्रेस ने सशस्त्र सेना बलों पर कभी भरोसा नहीं किया। मोदी ने आरोप लगाया, कांग्रेस के लिए सेना केवल पैसा कमाने का एक जरिया है। मोदी ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार विस्थापित समुदाय को उनके पैतृक स्थानों पर बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां कश्मीरी पंडितों के घाटी में अपने घर छोड़कर जाने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने वोट बैंक को लेकर इतनी चिंतित है, उसने अपने कश्मीरी पंडित भाई-बहनों पर होने वाले अत्याचारों पर ध्यान नहीं दिया। प्रधानमंत्री ने 1984 के सिख दंगों का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस न्याय का वादा कर लोगों को धोखा दे रही है।

आतंकवाद, भ्रष्टाचार, गरीबी को हटाना मिशन

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद, भ्रष्टाचार और गरीबी हटाना उनका मिशन है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की पूर्व की सरकारों में हुई अवहेलना का उल्लेख करते हुए कहा कि इतना बड़ा उत्तर प्रदेश और यहां इतने बड़े शक्तिशाली लोग लेकिन उत्तर प्रदेश का हिंदुस्तान में जो स्थान बनना चाहिए था, ये यहां की राजनीति ने बनने नहीं दिया।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams