News Flash
Indian women's hockey team played 2-2 draw from Australia

तोक्यो:  भारतीय महिला हाकी टीम ने दो गोल से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए रविवार को यहां ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के राउंड रोबिन लीग मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रा पर रोका।

टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत के लिए वंदना कटारिया (36वें मिनट) और गुरजीत कौर (59वें मिनट) ने गोल किए। आस्ट्रेलिया की तरफ से कैटलिन नोब्स ने 14वें और ग्रेस स्टीवर्ट ने 43वें मिनट में गोल दागे। भारत ने शनिवार को पहले मैच में मेजबान जापान को 2-। से शिकस्त दी थी। दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय टीम ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की। उसने आस्ट्रेलिया की आक्रामक हाकी जैसा ही खेल दिखाया जिससे दोनों टीमों ने पेनल्टी कार्नर हासिल किए। हालांकि दोनों ही गोल नहीं कर सकीं।

लेकिन 14 वें मिनट में भारतीय डिफेंडर ने गोल पर एक शाट रोक दिया जिसके बाद आस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया। नोब्स ने गोल कर टीम को।-0 से बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से हावी रही और कई पेनल्टी कार्नर हासिल कर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया। भारतीय गोलकीपर सविता ने कई अच्छे बचाव किए जिससे हाफ टाइम तक आस्ट्रेलिया।-0 से आगे रही।

तीसरे क्वार्टर में फिर आस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा और पेनल्टी कार्नर के जरिए गोल करने के कुछ मौके बनाए। पर सविता ने फिर शानदार बचाव किए। वंदना कटारिया ने 36 वें मिनट में बराबरी गोल दागा। पर यह बढ़त ज्यादा समय तक नहीं रही। आस्ट्रेलिया ने 43 वें मिनट में ग्रेस स्टीवर्ट की बदौलत स्कोर 2-। से कर दिया। भारतीय खिलाडय़िों ने मजबूत वापसी करने की कोशिश की। टीम ने 59 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया। ड्रैग-फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल कर मैच ड्रा कराया। भारतीय टीम अपने तीसरे और आखिरी राउंड राबिन मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ेगी।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]