Lamborgini Huracan Performante

भारत में Lamborgini Huracan Performante 7 April को लॉन्च होगी।  जिनेवा मोटर शो-2017 में इस कार को पेश किया गया था। रफ्तार के मामले में यह पोर्श 918 स्पाइडर औरLamborgini की ही एवेंटाडोर एस को पीछे छोड़ सकती है। इसकी कीमत 4 करोड़ रुपए से अधिक हो सकती है।

Lamborgini Huracan Performante में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 640 पीएस की पावर ऑर 600 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार का इसका इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लैस है। इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है।

100 की रफ्तार पकडऩे में इस कार को केवल 2.9 सेकंड का समय लगता है तो 200 की रफ्तार पाने में यह 8.9 सेकंड का समय लेती है। इस कार की खास बात यह है कि यदि 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार में ब्रेक लगाए जाएं तो यह 31 मीटर के दायरे में इसके पहिए थम जाएंगे।

Lamborgini Huracan Performante के वजन को कम रखने के लिए इसे हाइब्रिड एल्यूमिनियम और कार्बन फाइबर फ्रेम पर तैयार किया गया है। इस में कम वजनी पर मजबूत एल्यूमिनियम पैनल का इस्तेमाल हुआ है, इस वजह से इसका वजन 40 किलोग्राम तक कम हुआ है। लैम्बॉर्गिनी ने इस कार में एक्टिव एयरोडायनामिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसके चलते कार की परफॉर्मेंस बढ़ी है।

Lamborgini Huracan Performante  की रफ्तार की जांच करने के लिए इसे जर्मनी के 20 किलोमीटर तक फैले मशहूर रेस ट्रैक नॉर्डस्क्लिफ पर दौड़ाया गया। वहां इस कार ने ट्रैक का एक चक्कर 6 मिनट 52.01 सेकंड में पूरा किया। समय के मामले में हुराकेन परफॉर्मेंट, पोर्श 918 स्पाइडर से 5 सेकंड और लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर एस से 7 सेकंड आगे रही।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams