News Flash
Leopard leaked into the Gujarat secretariat, stirred

एजेंसी। अहमदाबाद : गुजरात सचिवालय परिसर में सोमवार तड़के तेंदुआ के घुसने से हड़कंप मच गया था। वन और पुलिस विभाग ने करीब 10 घंटे के सर्च के बाद स्पष्ट किया है कि रविवार रात सचिवालय में घुसा तेंदुआ बाहर निकल गया है।

तेंदुए को बाहर जाते हुए सीसीटीवी में देखा गया है। हालाकि तेंदुआ कितने बजे सचिवालय से बाहर निकला और वह कहां है इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं की गई है। वन विभाग ने बताया कि तेंदुए को पकडऩे के लिए 300 से 350 कर्मचारी सर्च अभियान में जुटे थे। विधानसभा और सचिवालय में जगह-जगह पिंजरे रखकर तेंदुए को खोजा गया। यहां लगे 130 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। जिसमें तेंदुआ बाहर जाते हुए दिखाई दिया ।

वन विभाग ने बताया कि तेंदुए की दशहत से कर्मचारियों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। जिसके कारण कामकाज ठप हो गया था। फिलहाल कर्मचारियों को विधानसभा व सचिवालय में जाने की मंजूरी दे दी गई है। विधानसभा से सचिवालय की बिल्डिंग लगी हुई है। इस परिसर में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव सहित कुल 14 कार्यालय हैं। यहीं कुछ दूरी पर मुख्यमंत्री सहित मंत्रीमंडल का आवास भी है। यहां पर गिनरी, मोर और कुत्तों की संख्या ज्यादा है।

देर रात 1.53 बजे घुसा था अंदर रात तकरीबन 1.53 बजे तेंदुआ रोड सर्कल से सचिवालय के गेट नंबर सात से अंदर घुस गया था। इसे सात नंबर गेट पर लगे सीसीटीवी में देखा गया। गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने अपने आलाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद तेंदुए को पकडऩे के लिए वन विभाग और पुलिस कर्मचारी की हथियारों से लैस टीम ने परिसर के चारों तरफ घेरा डाल दिया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams