News Flash

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू करने जा रही है, इस बैठक में PM नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह, वैंकेया नायडू, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज भी रहेंगी मौजूद

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर BJP संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू करने जा रही है। इस बैठक में PM नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह, वैंकेया नायडू, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और सुषमा स्वराज भी मौजूद रहेंगी। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बोर्ड अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगा या नहीं।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड के सदस्यों को सहयोगी और विपक्षी दलों के साथ किए गए पार्टी की 3 सदस्यीय समिति के विचार-विमर्श के बारे में अवगत कराया जाएगा।

BJP ने अपने सांसदों और कई राज्यों के विधायकों को दिल्ली बुलाया। इसके लिए चार नामांकन पत्र दाखिल होंगे। चारों नामांकन पत्र में कुल 480 सांसद, विधायक हस्ताक्षर करेंगे। राष्ट्रपति चुनाव पर NDA उम्मीदवार के लिए समर्थन जुटाने में लगी BJP के मंत्रियों की टीम ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस, सपा, लोजपा और बीजद समेत कई पार्टियों से बात की।

इस चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी ने जहां राजनीतिक व्यक्ति को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की राय जाहिर की। वहीं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी PM नरेंद्र मोदी के फैसले का समर्थन करेगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams